हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर पर चली जेसीबी, 50 कैमरे और जेल की दीवारें देख पुलिस के भी उड़े होश

1093
vikas dubey

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार देर रात यूपी पुलिस और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गिरोह के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जिसके बाद अब यूपी पुलिस एक्शन मोड में है। यूपी पुलिस की कई टीम पिछले 24 घंटे से विकास दुबे की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इतना ही नहीं, पुलिस ने कई लोगों की गिरफ्तारी भी की है। जिनसे पूछताछ की जा रही है लेकिन अब यूपी पुलिस ने बिकरु गांव में विकास दुबे के किलेनुमा घर पर कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने विकास दुबे के घर को ढहा दिया। इस दौरान घर के अंदर की तस्वीर देख पुलिस के भी हैरान हो गई।

दरअसल यूपी मोस्ट वांटेड विकास ने बिकरु गांव में अपराध का साम्राज्य खड़ा किया हुआ है। विकास ने अपने इस घर को किले के रूप में बनवाया है। जो सिक्योरिटी से पूरी तरह लैस है। इस घर की दीवारें जेल जैसी बनाई गई है। दीवारों पर कांटेदार तारों से घेराव किया गया है। हैरानी की बात ये है कि अंदर की व्यवस्था ऐसी है कि परिंदा भी अंदर पर नहीं मार सकता। इस घर की दीवार 40 फीट ऊंची है। इस मकान में 50 कैमरे लगे हुए है। इतना ही नहीं, इस किलेनुमा मकान में विकास दुबे एक लग्जरी लाइफ जीता है। यहां पर लाखों का फर्नीचर लगा है। तो साथ ही कई इलेक्ट्रॉनिक्स सामान भी है।

इतना ही नहीं, पुलिस ने विकास दुबे की करोड़ों की जमीन को भी जब्त किया है। दूसरे राज्यों में विकास की कई जमीनें है और अरबो की संपत्ति भी पुलिस के हाथ लगी है। वहीं दूसरी तरफ चौबेपुर एसओ विनय तिवारी को इस मामले में संदिग्ध मानते हुए सस्पेंड कर दिया। आईजी रेंज कानपुर ने इस ऑर्डर को जारी किया। जिसके बाद विनय तिवारी से इस पूरे मामले पर पूछताछ की जा रही है साथ ही विकास दुबे की कॉल डिटेल से कई पुलिसकर्मियों के नंबर भी मिले है। जिनसे भी पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस विकास के करीबियों से भी पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें:-विकास दुबे की कॉल डिटेल सामने के बाद UP पुलिस में मचा हड़कंप..CM योगी ने जारी किया ये फरमान