शर्मनाकः पति को पाने के लिए मासूम के टुकड़े करने की धमकी, पत्नी बोली- जिंदा भेज या मुर्दा

136
Kidnapped child in up

अपहरण (Kidnapped) से जुड़े मामले तो आपने कई बार देखे भी होंगे और सुने भी होंगे. लेकिन उत्तर से हाल में एक हैरान कर देने वाला अपहरण से जुड़ा मामला सामने आया है. जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. दरअसल ये पूरा मामला कानपुर का है. जहां की रहने वाली एक स्थानीय महिला ने अपनी पति को पाने के लिए एक मासूम बच्चे को मोहरा बना लिया. किडनैपिंग से जुड़ी इस वारदात से संबंधित मामला आपने शायद ही कभी सुना होगा. खबर है कि इस महिला ने खुद के पति को वापस पाने के लिए अपनी ही एक जानकार महिला के तीन साल के बेटे को अगवा कर लिया था.

ये भी पढ़ें:- दिन-दहाड़े युवती के अपहरण का वीडियो हुआ वायरल! लोगों से मदद की लगाई गुहार, कोई नहीं आया आगे

हैरानी वाली बात तो ये है कि इस महिला ने बच्चे की मां को फोन करके खुद के पति की ही फिरौती की डिमांड की थी. इस महिला ने धमकी दी थी कि मेरे पति को जिंदा या फिर मुर्दा भेज, नहीं तो तेरे बेटे की मुंडी काटकर तुझे भेज दूंगी. ये पूरी घटना दो दिन पहले की है. जिसमें पुलिस को सफलता हाथ लगी है और बच्चे को पुलिस (Kanpur Police) ने बचा लिया है. साथ ही गुरूवार को इस पूरे कांड का खुलासा भी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंशा गुप्ता नाम की आरोपी महिला ने 28 जुलाई को ही पीड़िता शिवानी गुप्ता के तीन साल के छोटे से बेटे मृत्युंजय का अपहरण कर लिया था. इसके बाद मंशा गुप्ता ने फोन करके धमकी दे दी थी कि या तो मेरे पति को भेज दे, नहीं तो तेरे बच्चे की मुंडी तेरे घर जाएगी.

जानकारी के मुताबिक मंशा गुप्ता कानपुर के बर्रा इलाके में प्रह्लाद नाम के युवक के साथ रहती है. इस शख्स से मंशा की दूसरी शादी है. जिसका शिवानी के घर अक्सर आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में मंशा को शक था कि शिवानी का उसके पति के साथ कोई और ही रिश्ता है. 28 जुलाई की बात है जब मंशा की अपने पति से किसी बात को लेकर नोंक-झोक हो गई थी. जिसके बाद पति प्रह्लाद ने उसकी पिटाई कर दी. यहां तक कि उसका फोन लेकर वो घर से चला गया. ऐसे में मंशा को शक हुआ कि उसका पति शिवानी के घर ही गया होगा. इसलिए वो सीधा शिवानी के घर पहुंच गई. लेकिन जब उसे शिवानी और उसका पति घर पर नहीं मिला तो मंशा ने मासूम को ही अगवा कर लिया.

हालांकि आरोपी मंशा ने पुलिस को भी चकमा देने की कोशिश की थी. लेकिन गुरुवार की दोपहर ही उसे किसी ने दामोदर नगर के पास बच्चे के साथ देख लिया था और उसे पहचान गया था. उसने इस बात की जानकारी तुरंत पुलिस को दी, और पुलिस ने वहीं से मंशा को धर दबोचा. दरअसल एसपी साऊथ ने इस मामले के बारे में बात करते हुए बताया कि उसने बच्चे का अपहरण कर उसकी मां को फोन करके धमकी दी थी कि यदि इधर मेरा पति घर नहीं आया तो, तेरे बच्चे की मुंडी आएगी.

ये भी पढ़ें:- बिहार के युवकों ने रचाई कश्मीरी लड़कियों से शादी, पिता ने दर्ज कराया अपहरण का केस