UP: वर्दी के नशे में चूर दरोगा ने दिव्यांग को घसीटा, थाने ले जाकर पीटा, Video Viral

96

सोशल मीडिया पर इन दिनों पुलिस की दबंगई का एक वीडियो काफी ज्यादा चर्चे में है, वीडियो उत्तर प्रदेश के बरेली का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी ने एक दिव्यांग के साथ न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि उसे थाने तक घसीट लाया। इस घटना के बाद रिक्शा चालकों में रोष है। सोशल मीडिया पर भी पुलिसिया कार्यवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। दरअसल जिस शख्स को पुलिसकर्मी ने घसीटा वो एक मामुली सा रिक्शा चालक है। पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति ने कहा कि वह सड़क के किनारे खड़ी सवारियों को बैठा रहा था तभी अचानक से वहां एक कॉन्सटेबल आ पहुंचता है, और उसे यहां से जाने को कहता है। दिव्यांग ने साहब को एक मिनट ठहरने को कहा, लेकिन पुलिसवाले में न तो वर्दी का लिहाज किया न ही उस दिव्यांग का, उसे पीटता हुआ सीधा थाने ले पहुंचा। दिव्यांग के साथ उसकी पत्नी भी पीछे-पीछे थाने पहुंच गई।

ये भी पढ़ें:-पुलिसकर्मी ने नशे की हालत में व्यापारी को रौंदा, गुस्साई भीड़ ने लिया बदला

दिव्यांग का आरोप है कि पुलिस कॉन्सटेबल ने उसके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की है। सोशल मीडिया पर इस घटना की तीखी आलोचना हो रही है।

वहीं, आरोपी कॉन्सटेबल का कहना है कि जब उसने सड़क किनारे से सवारी उठा रहे दिव्यांग को जाने के लिए कहा था तो उसने बदसलूकी और दुर्व्यवहार किया।

इस वीडियो को वायरल होता देख कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने कहा, “रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. उसे जब वहां से जाने के लिए बोला तो उसने आरक्षी को गाली दी फिर दोनों में बहस बाजी शुरू हो गई, इस दौरान आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया। पुलिस अधीक्षक ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर किया गया है और मामले की जांच क्षेत्राधिकारी को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें:-साड़ी पहनी महिला ने कोबरा को ऐसे दबोचा, देखने वालों के उड़ गए होश, Video viral