Wednesday, December 8, 2021

CM YOGI का निर्देश आबादी से दूर लगेंगी पटाखों की दुकानें, 1 NOV से पहले करें वेतन का भुगतान

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के त्योहार को देखते हुए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दीपावली के लिए पटाखों की दुकान आबादी से दूर लगायी जाएगी। जहां पटाखों की दुकाने लगी हों, वहां फायर टेंडर के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। पुलिस बल की सक्रियता भी बनी रहे। उन्होंने कहा है कि दीपावली खुशियों का त्योहार है। प्रदेश के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अक्टूबर माह का वेतन, मानदेय 01 नवंबर तक भुगतान कर दिया जाये। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सब्जी, खाद्य तेल, दाल आदि के मूल्य में अनापेक्षित बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिससे कीमतों में उछाल आयी है।
जमाखोरी, कालाबाजारी इसका एक बड़ा कारण है। सघन अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिन्हित कर कठोरतम कार्रवाई की जाये। त्योहारों के दृष्टिगत अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ सकती है।. ऐसे में पुलिस को अतिरिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो, इसके लिए फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाये।

कोरोना के खिलाफ सख्ती जरूरी

- Advertisement -

ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति के सही क्रियान्वयन से प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। प्रदेश के 38 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं हैं। जबकि 21 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 63 हजार 781 सैम्पल की जांच में 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। त्योहारों के बीच इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

बटाईदारों को भी धान विक्रय की सुविधा दी जाए

प्रदेश में धान खरीद की प्रक्रिया चल रही है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी धान क्रय केंद्रों पर व्यवस्था सुचारु बनी रहे। जिलाधिकारी स्वयं क्रय केंद्रों का निरीक्षण करें। मुख्य भू-स्वामी किसान के अलावा बटाईदारों को भी धान विक्रय की सुविधा दी जाये। कृषि उत्पादन आयुक्त, खाद्य आयुक्त स्तर से तत्काल इस संबंध में व्यवस्था कर दी जाए. जिलों में नोडल अधिकारी एक्टिव रहें. किसानों को भुगतान में देरी न हो।

यह भी पढ़ेंः-CM YOGI ने गोंडावासियों को दी बड़ी सौगात तो कांग्रेस को बताया आतंकवाद का जनक

 

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article