आयकर विभाग की बढ़ी कार्रवाई, वाराणसी और जौनपुर में कई टीम कर रही छापेमारी

0
340
Income tax raid
  • कोठी ज्वेलर्स, कृतिकुंज ज्वेलर्स आयकर विभाग के निशाने पर
  • राजनीतिक दलों की आर्थिक मदद पर है निगरानी

वाराणसी, जौनपुर। उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर में आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। कई कारोबारियों के घर और दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। इन पर कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं को अवैध तरीके से लाखों-करोड़ों रुपये की मदद, संदिग्ध तरीके से लेनदेन करने का आरोप है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू है। लाखों-करोड़ों रुपये जमा करने, लेनदेन करने से संबंधित मिली महत्वपूर्ण इनपुट्स के आधार पर इनकम टैक्स विभाग की कई टीमो के साथ छापेमारी को अंजाम दे रही है। सोमवार सुबह करीब आठ बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

बताया जा रहा है कि गहना कोठी ज्वेलर्स, कृतिकुंज ज्वेलर्स के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। इस ज्वेलरी शॉप के प्रमुख फिलहाल विनीत सेठ सहित कई अन्य पारिवारिक सदस्य मौके पर उपस्थित हैं।
कृतिकुंज ज्वेलर्स के मालिक नन्हेलाल वर्मा हैं, जिनके आवास सहित अन्य लोकेशन पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। दस्तावेजों सहित अन्य सबूतों को खंगाला जा रहा है।

कृतिकुंज ज्वेलर्स के मालिक नन्हेलाल वर्मा के दामाद के खिलाफ 6 महीने पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम ने भी आय से अधिक मामले से संबंधित मामले के आरोप में छापेमारी की थी। नन्हेलाल वर्मा के दामाद रेलवे विभाग में अधिकारी हैं। बताया जा रहा है कि उस छापेमारी के दौरान भी सीबीआई ने काफी सबूत जब्त किए थे। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग को काफी महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः-INCOME TAX विभाग ने किया खुलासा, इत्र कारोबारियों ने ऐसे बनाया काला धन, विदेशों में खरीदा प्रापर्टी