Categories
उत्तर प्रदेश देश

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण : CM योगी ने PM मोदी का जताया आभार, काशी के लिए कही ये बात

वाराणसी। वाराणसी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। काशी विश्वनाथ काॅरिडोर लोकार्पण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार जताया है।

सीएम योगी ने सुबह ट्वीट किए और लिखा है कि काशी का श्रृंगार पूर्णता की ओर है। आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के कर-कमलों से आज लोकार्पित होने जा रहा श्री काशी विश्वनाथ धाम का भव्य स्वरूप काशी के सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक उन्नयन का आधार बनेगा।

काशी के पुरातन वैभव को पुनस्र्थापित करने के लिए आभार प्रधानमंत्री जी! उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि “आदरणीय प्रधानमंत्री जी श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप का लोकार्पण करने जा रहे हैं. अध्यात्म एवं संस्कृति का महत्वपूर्ण केंद्र यह भव्य धाम सेवा क्षेत्र, पर्यटन एवं रोजगार में भी वृद्धि का कारक बनेगा. ‘नई काशी’ अब विकास के वैश्विक क्षितिज पर आलोकित हो रही है।

 kashi viswnat coridor

सीएम योगी ने रविवार को भी काशी विश्वनाथ के लोकार्पण को लेकर कई ट्वीट किये जिसमें लिखा कि ” अब भक्तगण सुगमतापूर्वक बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करने के साथ ही प्राचीन काल की भांति बाबा के धाम से ही माँ गंगा के दर्शन कर सकेंगे।

आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मेदी जी के विजन के अनुरूप काशी ऐसी अत्याधुनिक नगरी के रूप में विकसित की जा रही है, जिसकी आत्मा पुरातन, किन्तु काया नवीनतम होगी।

 kashi viswnat coridor

आज काशी अनेक जनोन्मुखी परियोजनाओं के माध्यम से सर्वांगीण एवं भविष्योन्मुखी विकास की ओर तेजी से अग्रसर हो रही है। आज का दिन भारतीय संस्कृति के लिए अत्यंत गौरवपूर्ण होगा। विश्व की पुरातन नगरी, आध्यात्मिक ऊर्जा के अक्षय स्रोत, बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से पावन हुई मोक्षदायिनी काशी में आदरणीय प्रधानमंत्री जी आज श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप का लोकार्पण करेंगे।

 kashi viswnat coridor

वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

आज हीं के दिन संसद पर आतंकियों कायराना हमला हुआ था भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद पर हुए कायराना हमले को अपने प्राणों की आहुति देते हुए विफल कर भारतीय गणराज्य की संप्रभुता की रक्षा करने वाले वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि व कोटिशः नमन।

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1470170348884832260?s=20

बीजेपी ने बनाया कार्यक्रम

ज्ञात हो कि बीजेपी ने काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम को देशभर में प्रसारित करने की तैयारी की है। सभी मंत्रियों को और बीजेपी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण के दौरान उन्हीं व्यक्तियों को काशी आने को कहा है, जिन्हें वहां बुलाया गया है अन्यथा उन्हें संसद की कार्यवाही में शामिल होने या फिर अपने संसदीय क्षेत्र के शिव मंदिर में उपस्थित रहने को कहा है।

यह भी पढ़ेंः-काशी विश्वनाथ धाम : संतों के साथ पंगत में प्रसाद ग्रहण करेंगे पीएम मोदी, ऐसी है भव्य तैयारी