Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति

ब्रजभूमि से जन विश्वास यात्रा में योगी ने भरी हुंकार, काशी-मथुरा पर कही ये बात

मथुरा। विधानसभा चुनाव की सियासी बयार उत्तर प्रदेश में तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में सियासी बढ़त लेेने की कवायद तेज हो गयी है। बीजेपी ने रविवार को मथुरा से विधानसभा चुनाव के लिए जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की। जन विश्वास यात्रा के इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मथुरा-वृंदावन हमारा तीर्थ है। मथुरा से जो आवाज निकलेगी वो दूर तक जाएगी। उन्हांेने कहा कि मैं सबसे पहले वृंदावन बिहारी लाल की भूमि को नमन करता हूं। आज 19 दिसंबर है आज मै ब्रजभूमि पर 19वीं बार आया हूं। आज के दिन 1927 में देश के लिए अपनी जान की आहूति देने वाली क्रांतिकारियों का फांसी दी गई थी। काकोरा कांड के क्रांतिकारियों को आज पूरा देश नमन कर रहा है। योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज हमारी सरकार को पौने पांच वर्ष भी हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अब तक कोई दंगा नहीं हुआ।

yogi mathura 1

सीएम योगी ने मथुरा में रथयात्रा में शामिल लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पहले हिंदू और व्यापारियों का पलायन होता है। अब माफियाओं का पलायन हो रहा है। बीएसपी-एसपी और कांग्रेस को इससे दिक्कत है। प्रधानमंत्री ने कल कहा था कि गंगा एक्सप्रेस-वे से प्रदेश का विकास होगा। प्रधानमंत्री जी के लिए देश की जनता ही परिवार है। मगर बीएसपी, एसपी के लिए उनका व्यक्तिगत परिवार ही परिवार है। वो इससे ऊपर नहीं सोच सकते हैं। योगी आदित्यनाथ परिवारवाद का आरोप का लगाया।

yogi mathura 2

सीएम योगी ने बताया ऐसा होता है रामराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक गरीब को घर बन जाना हमारे लिए रामराज्य है। गरीब को शौचालय मिल जाना रामराज्य है। गरीब को बिजली मिल जाना हमारे लिए रामराज्य है। योगी आदित्यनाथ ने हुंकार भरते हुए कहा कि हमने कहा था देश में आतंकवाद को हटाएंगे। कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई। धारा 370 कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए एक योजना थी। जैसे ही बीजेपी को मौका मिला हमने धारा 370 को हटा दिया। सीएम योगी ने कहा 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने भगवान राम के मंदिर निर्माण का काम शुरू कर दिया। पहले अयोध्या, मथुरा और काशी में जाने की कोई हिम्मत नहीं करता था। अब सब बोल रहे हैं हम चाहते थे ये काम हो जाये। पीएम मोदी ने काशी में बाबा विश्वनाथ का धाम बनवाया और सबसे पहले श्रमिकों का सम्मान किया।

काशी विश्वनाथ हमारा सौभाग्य : सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि काशी विश्वनाथ को हम अपना सौभाग्य मानते हैं। काशी में बाबा विश्वनाथ के धाम के साथ श्रमिकों का सम्मान पूरे देश ने देखा। ये उत्तर प्रदेश अपना विकास भी करेगा और माफिया के ऊपर बुलडोजर चलाने का भी काम करेगा। यहीं उत्तर प्रदेश है। ये श्रमिकों, किसानों, व्यापारियों का प्रेरणा देती है। जब हमने बिजली कनेक्शन दिया क्या हमने किसी की जाति पूछी थी क्या? सीएम योगी ने कहा कि वृद्ध नागरिकों को 500 रुपए पेंशन मिलती थी। हमने कहा नहीं हम 1000 रुपए देंगे। मैं कोरोना की दूसरी लहर में भी मथुरा में आया था। प्रशासन के सभी लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काम कर रहे थे। हमने सभी योद्धाओं का मानदेय बढ़ाने का काम किया है। सीएम योगी ने कहा की कल इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे थे। समाजवादी पार्टी को बड़ी परेशानी हो रही थी। क्या सपा कांग्रेस कभी राम मंदिर का निर्माण करवा पाते, कभी कोरोना में लोगों को सुविधाएं दे पाते, क्या प्रदेश का इतना विकास कर पाते?

यह भी पढ़ेंः-सीएम योगी के कंधे पर पीएम मोदी का हाथ, इस तस्वीर ने दिया भविष्य की सियासत का संदेश