पूरे देश में तीन तलाक कानून चर्चा में रहता है. ऐसे में इसी से जुड़ा हुआ एक मामला यूपी के फतेहपुर जिले से सामने आया है, जहां पर एक इंसान जो कि सऊदी अरब में नौकरी करता उसने बीवी को फोन पर ही तीन बार तलाक कह कर उसको छोड़ दिया. पीड़िता ने अपनी मदद के लिए पुलिस का सहारा लिया. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

ससुराल वालों से प्रताड़ित थी महिला

यह मामला फतेहपुर के हथगाम थाने का है, वहां के एसएचओ ने बताया कि हथगाम थाना क्षेत्र के अधिकारी ने बताया कि हथगाम थाना क्षेत्र के चक औहदपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद मुन्ना की बेटी रजिया बानो का निकाह 21 मई 2005 को सुल्तानपुर घोष थानाक्षेत्र के मोहम्मदपुर गौंती निवासी तसब्बुल से तय हुआ और विधिवत रूप से करवाया गया था. पीड़िता ने अपने बयान में पुलिस को कहा कि निकाह के बाद से ही , ससुर मकबूल हसन, सास कैसर जहां, देवर तकरीरूल, तहजीबउल, जेठ एनुल, ननद अल्फसा, नंदोई कल्लू, ननद नेसी सभी लोगों ने मिलकर उसको बहुत प्रताड़ित किया. क्योंकि वो अपनी बहू से असंतुष्ट थी. इसी के साथ साथ ही उससे मारपीट भी करती थी.

इतने लोगों के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

पुलिस ने इस बारे में बताया कि महिला का शौहर तकब्बल सऊदी अरब में नौकरी कर रहा है बीते सोमवार को तकब्बल ने सऊदी से ही अपनी पत्नी को फोन किया. थोड़ी देर उससे बाद की और बात करने के बाद फोन पर ही उसको तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में पीड़िता ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है हालांकि इस मसले पर अभी तक किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं की गई है. बता दें कि सरकार ने साल 2019 में तीन तलाक कानून पारित किया था जिसके बाद कोई भी व्यक्ति किसी को भी तलाक नहीं दे सकता अगर कोई ऐसा करता है तो उस को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-Funny Video : शख्स ने टीशर्ट पर छपाई ऐसी चीज, देख कर हैरान रह गये लोग