पसंद नहीं आई अनपढ़ बीवी, तो पति ने क्राइम पेट्रोल देखकर उठया ऐसा कदम, सिहर उठेंगे आप

51

हर किसी शख्स की यह ख्वाहिश होती है कि उसकी शादी किसी सुंदर सुशील और पढ़ी लिखी लड़की से हो। इसके लिए वो बहुत ख्वाब भी बुनता है। लेकिन यह तथ्य भी सच में दिल को झकझोंर देने वाला है कि अगर किसी शख्स कि यह ख्वाहिश मुकम्मल नहीं हो पाती है तो वह ऐसा भी कदम उठा सकता है। यह यकीनन किसी गहरे सदमे से कम नहीं है। अभी एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जिला बस्ती के वाल्टरगंज थाना के कृपालपुर गांव से सामने आया है जहां पर जब एक एग्रीकल्चर में बीएससी पास शख्स की शादी एक अनपढ़ लड़की से हो गई तो वो इस कदर खफा हो गया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

यह सोचकर ही रूह कांप जाता है कि किसी शख्स की शादी उसके मनपसंद लड़की से नहीं हुई तो उसने उसे मौत के घाट ही उतार दिया। मगर यह एक हकीकत है, जिसे आपको स्वीकारना होगा। वो इस बात से शर्मिंदा महसूस करने लगा कि उसकी पत्नी पढ़ी लिखी नहीं है। अपने दोस्तों, परिवारों और संगे संबंधियों के बीच में शर्मिंदा महसूस करने लगा, लिहाजा फिर एक दिन ऐसा भी आया, जिसकी कल्पना बेचारी उसकी भोली भाली पत्नी ने कभी न की होगी।

अपनी पढ़ाई-लिखाई और डिग्री पर फक्र करने वाला इस ओछी बुद्धि के आदमी ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया। उसने हर वो कोशिश की.. .हर वो कदम उठाया है.. हर उस प्लानिंग को अंजाम दिया.. लेकिन शायद कुदरत ने भी इस निर्बुद्धि को इसके किए की सजा देने का फैसला कर लिया था। बता दें कि इस शख्स ने अपनी पत्नी को मारने का प्लान क्राइम पेट्रोल को देखकर बनाया था। पुलिस पूछताछ के दौरान इसने कहा कि वह अक्सर मोबाइल पर क्राइम पेट्रोल देखा करता था। लिहाजा उसे वहीं से अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारने का आइडिया मिला था।

इस शख्स ने अपने जुबां से अपने गुनाहों का इकबाल करते हुए कहा कि इसने अपने हाथों के बजाय अपने पैरों से ही अपनी पत्नी का गला दबा दिया और शरीर के हर उस नाजुक अंगों पर प्रहार किया, जहां से उसे बुरी तरह से चोटिल किया जा सके। यकीनन इन तमाम घटनाओं को अपने जेहन में दृश्यों में उतारने भर से ही रूह कांप जाता है। किसी को कानों कान खबर न हो और पुलिस की तफ्तीश के दौरान तथ्यों को नदारद भी किया जा सके। इसके लिए इसने अपनी पत्नी को बोरे में बांध दिया और ऊपर से रूई रख दिया, ताकि यह नदी में लंबे समय तक अंदर रहे। खैर, वो कहते हैं न कि आरोपी कितना भी चतुर और सयाना क्यों न हो। एक न एक दिन जरूर पुलिस की गिरफ्त में आ जाता है। इस शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ और यह आज अपने गुनाहों के चलते सलाखों के पीछे है। ये भी पढ़े :सरकारी अफसर बनकर रचाई शादी, 2 साल बाद खुली पोल तो बीवी ने किया ऐसा हाल