Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

शौहर ने मांगा दहेज तो देवर ने किया बलात्कार, गर्भपात के बाद किया ये काम

बस्ती। बस्ती जिले में एक महिला के साथ सनसनीखेज वारदात हुई है। दहेज उत्पीड़न, रेप और जबरन गर्भपात का मामला सामने आया है। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला की शादी कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में हुई थी। महिला ने अपने शौहर और देवर पर गंभीर आरोप लगाया है। महिला ने कहा है कि शादी के कुछ ही दिनों बाद ही ससुराल में शौहर और उसके परिवार के लोगों ने दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। शौहर ने बीवी के परिवारवालों से दो लाख रुपये की मांग की थी। ससुराल से दहेज की मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में जबरन गर्भपात भी करा दिया। अक्सर मारपीट कर जानमाल की धमकी देने लगा। महिला का आरोप है कि उसके देवर ने उसके रेप भी किया।

महिला से रेप, जबरन गर्भपात की वारदात के बाद ससुरालवालों ने महिला के जेवर अपने कब्जे में करके उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने महिला के शौहर इम्तियाज अहमद समेत 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 323, 312, 376, 504, 506, 406 व डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि महिला को उसका पति लगातार परेशान कर रहा था। ससुराल वाले भी पति साथ दे रहे थे।

ससुराल में परिजनों के उपेक्षा की शिकार हो गयी थी। उस पर बार-बार दहेज लाने का दबाव बनाया जा रहा था। दहेज नहीं मिलने की स्थिति में उसे प्रताड़ित करते थे। इसी दौरान जब महिला गर्भवती हो गयी तो भी उसे नियमित परेशान किया जाने लगा। परिवार और शौर ने उसे पर गर्भपात करवाने का दबाव दिया। शौहर के दबाव में आ कर महिला का गर्भपात कराना पड़ा। इस दौरान उसकी तबियत भी काफी खराब हो गयी थी। गर्भपात के बाद भी परिवार के लिए उसे प्रताड़ित करते रहे। इस दौरान महिला की प्रताड़ना में देवर भी शामिल हो गया। वह भी इस महिला से बलात्कार किया। परिवार के लोग एकजुट हो कर पीड़िता को घर से निकाल दिया।

यह भी पढ़ेंःसुहागरात को ही दूल्हे और उसके दोस्तों ने किया गैंगरेप, नशीला पदार्थ खिला कर वारदात को दिया अंजाम