स्वाती सिंह का टिकट कटने से आहत महिलाओं ने घेरा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का आवास, पूछे तल्ख सवाल

0
435
sarojninagar protest
  • गौतम पल्ली स्थित सरकारी पर पहुंची महिलाओं ने पूछे तीखे सवाल

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी, दावेदारों के साथ सियासी दलों की चाल पर जनता तल्ख हो गयी है। स्वाती सिंह का भारतीय जनता पार्टी से टिकट कटने के बाद सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र की सैकड़ों महिलाओं ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के आवास का घेर लिया है। सैकड़ों की संख्या में पहुंची महिलाएं ने तल्ख सवाल किया है। महिलाओं ने पूछा कि वह जानना चाहती हैं कि स्वाती सिंह का टिकट क्यों काटा गया। महिलायें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के गौतम पल्ली स्थित सरकारी आवास पर जमकर नारेबाजी कर रही हैं। सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र की भटगांव क्षेत्र की भाजपा शक्ति केन्द्र की अध्यक्ष, बीडीसी सदस्य सुहागवती चैरसिया बोलते-बोलते रोने लगीं। उनका कहना था कि स्वाती दीदी ही ऐसी थीं, जिनके यहां महिलाओं के दरवाजा 24 घंटे खुला रहता था। उसने कहा कि जब हमारा वोट देने का अधिकार है तो यह पूछने का भी अधिकार है कि हमारे विधायक का टिकट क्यों काटा गया। आखिर हमें जानने का अधिकार है कि स्वाती सिंह टिकट क्यों काटा गया है।

sarojninagar protest

वहीं खुशहालगंज महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष पूजा चौहान ने कहा कि भाजपा महिलाओं का सम्मान करती है, फिर क्या कारण है कि एक महिला जिसने भाजपा को पिछले चुनाव में परेशानियों से उबारा था, उसका टिकट काट दिया। पार्टी को अपने कार्यकर्ता, महिलाओं के साथ खड़े होने चाहिए। अभी भी महिलाएं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर डटी हुई हैं और प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर पहुंचने का इंतजार कर रही हैं। वहां पहुंचने वाली महिलाओं में संकुल अध्यक्ष माहेश्वरी, पूजा चौहान, ममता, आदि सैकड़ों महिलाएं हैं।

ज्ञात हो कि सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक स्वाती सिंह दावेदारी कर रही थीं। उनके पति दयाशंकर सिंह भी सरोजनीनगर विधानसभा से टिकट चाहते थे। प्रवर्तन निदेशालय से रविवार को वीआरएस लेने वाले राजेश्वर सिंह को सरोजनीनगर से टिकट दिया गया है। मंगलवार शाम को राजेश्वर सिंह के नाम की घोषणा हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः-जीना यहां, मरना यहां; BJP से टिकट नहीं मिलने पर मंत्री स्वाती सिंह ने कही दिल की बात