यूपी में आखिर एक साथ कैसे मरे सैकड़ों बगुले, लैब में भेजे गए सैंपल

0
540
bagula birds

देश में कोरोना वायरस का खौफ कम हुआ नहीं कि एक और खबर ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है। दरअसल खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सैकड़ों बगुलों की संदिग्ध मौत हो गई है। इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे और बगुलों की जांच के लिए सैंपल ले लिया है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर एक साथ इतने बगुलों की मौत कैसे हुई। इस मामले के बाद गांव वालों के बीच हड़कंप मच गया है। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे मरे हुए बगुले के आसपास न आएं और उनके संपर्क में आने से बचें।

यह भी पढ़े- नवाबों के शहर लखनऊ में चार और नए कोरोना केस, संख्या 17 के पार

फिलहाल अधिकारियों ने सैंपल लेकर फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही बगुलों की मौत का खुलासा होगा। जिले में 100 से अधिक बगुले की संदिग्ध मौत हुई है। herons माना जा रहा है कि बगुलों की मौत का कारण वहां मौजूद गंदगी है, क्योंकि जिस जगह बगुलों की संदिग्ध मौत हुई है, उधर काफी गंदगी है और आसपास मीट की कई फैक्ट्रियां स्थापित हैं।

यह भी पढ़े- नदी में दिखी इंसानी चेहरे वाली मछली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हालांकि अधिकारियों ने लोगों से घटनास्थल पर न जाने को कहा है। इससे कुछ बड़ी बीमारी का खतरा भी बढ़ सकता है। वहीं डीएफओ सतीश कुमार ने कहा कि एक मरे और एक बेहोशी की हालत में मिले बगुले को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। herons1 अब जांच के बाद ही पता चला है कि इनकी मौत कैसे हुई है। कुछ का मानना है कि खेतों में कीटनाशक दवाइयां डाले जाने के कारण बगुलों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रहे हैं। महज एक दिन में इसके 25 नए मामले सामने आए हैं। अब तक देश में 200 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 4 लोगों की मौत हो चुकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये अनुमान अभी और बढ़ सकता है। इसके लिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह भी पढ़े- क्या शराब करेगा कोरोना वायरस को खत्म? WHO ने वायरल खबरों पर किया बड़ा खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here