Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

अयोध्या में भीषण सड़क हादसा, तीन छात्राओं की मौत, CM ने मुआवजे का किया ऐलान

अयोध्या। अयोध्या में शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें तीन स्कूली छात्राओं की मौत हो गयी। छात्राओं की मौत से कोहराम मच गया। तीनों छात्राएं आर्य कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ने जा रही थी। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर से टकराकर हाईवे पर पलट गयी। इस सड़क हादसे में ट्रक के नीचे चार छात्राएं आ गयी। तीन छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल छात्रा का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर आज तड़के हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल पर रह कर पीड़ितों की हरसंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं।

अयोध्या का यह सड़क हादसा थाना कैंट के सहादत गंज एनएच-27 की है। एक तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर से टकराकर हाईवे पर पलट गया। इस दौरान स्कूल जा रही 4 छात्राएं ट्रक की चपेट में आ गई। हादसे में 3 छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने तीनों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। क्षतिग्रस्त ट्रक को जब्त कर लिया है।

तीन छात्राओं की मौत से मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है। बीच सड़क पर हादसा होने के बाद सड़क पर जाम लग गया था। कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गयी। ट्रक के नीचे दबी छात्राओं को निकालने के लिए बड़ी मशीन लानी पड़ी। मशीन से ट्रक को हटाया गया जिससे रास्ता साफ हो सका। रास्ता साफ होने की स्थिति में आवागमन शुरू हुआ।

यह भी पढ़ेंः-भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने 10 को कुचला, छह की मौके पर मौत