Friday, December 3, 2021

भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने 10 को कुचला, छह की मौके पर मौत

Must read

- Advertisement -

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले बड़ा सड़क हादसा हो गया हैं। मंगलवार सुबह अहिरौली सुरतापुर में तेज रफ्तार ट्रक ने दस ग्रामीणों को रौंद दिया है। बाइक सवार को बचाने के प्रयास में ट्रक अनियंत्रित होकर चाय की दुकान में घुस गई। वहां मौजूद दस लोग ट्रक की चपेट में आ गए है। इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, अन्य पांच गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। सड़क हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन में सभी घायलों को जिला अस्पताल में पहुंचाया। मृतकों के शव भी कब्जे में ले लिए हैं। सभी मृतक अहरौली सुरतापुर के निवासी हैं। हादसे की सूचना पर पर परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गये। ग्रामीणों ने पांचों शव रखकर मौके पर जाम लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। एसडीएम मुहम्मदाबाद और इंस्पेक्टर समेत कई अधिकारी मौके पर हैं। अहिरौली गांव के चट्टी पर बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति हो गयी। दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने सभी शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया है। अब तक ट्रक के बेकाबू होने की वजह सामने नहीं आ पाई है। पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

- Advertisement -

मुहम्मदाबाद इलाके में एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने मंगलवार की सुबह अहिरौली चट्टी के पास सड़क किनारे बने एक झोपड़ी में घुस गया। इस दुर्घटना की चपेट में आने से मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की मौत गाजीपुर जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। कुछ लोग हादसे में बुरी तरह से जख्मी हो गये हैं जख्मी लोगों का उपचार किया जा रहा है. ट्रक के बेकाबू होने की वजहों का खुलासा नहीं हो पाया हैं। पुलिस मौके पर ट्रक के सड़क से उतर झोपड़ी में घुसने के कारणों का पता लगा रही है। ग्रामीण मृतकों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे है। मौत की सूचना पाकर मुहम्मदाबाद पुलिस घटना स्थल पहुंची। स्थानीय लोगों ने एनएच -31 गाजीपुर-भरौली मार्ग को जाम कर ट्रैफिक आवागमन को प्रभावित कर दिया. पुलिस स्थिति को सामान्य करने और आवागमन को सुचारू रूप से चालू करने में जुटी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस सड़क हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः-कानपुर- हमीपुर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर और ट्रक बना आग का गोला, तीन की मौत

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article