Friday, December 3, 2021

कोर्ट मैरिज पर ऑनर किलिंग पड़ गया भारी, पिता और भाई ने ऐसे कर दी लड़की हत्या

Must read

- Advertisement -

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में शनिवार को ऑनर किलिंग का सनसनीगेज मामला सामने आया है। लड़की के पिता और भाई ने मिलकर अपने प्रेमी से कोर्ट मैरिज करने वाली बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पिता और भाई ने लड़की की लाश को फर्रुखाबाद के घटियाघाट पर जला दिया। हत्या का आरोप युवती के पिता, भाई, चचेरे भाई और एक रिश्तेदार पर लगा है। थाना कांट की पुलिस ने आॅनर किलिंग के इस मामले में युवती के पिता और उसके भाई समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना कांट के बैंक आफ बड़ौदा के पास रहने वाले बुधपाल सक्सेना के घर का है। जिनकी (18) साल की बेटी रोशनी का कस्बे के ही मुर्गी फार्म कारोबारी प्रभात से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने 14 जुलाई को कोर्ट मैरिज कर ली। कोर्ट में शादी की जानकारी दोनों ने अपने परिजनों को नहीं दी। कोर्ट मैरिज के बाद रोशनी और प्रभात अपने अपने घर रहने लगे।

- Advertisement -

दोनों सही समय का इंतजार करने लगे कि घर वालों को बताया जाएगा। इस बीच किसी तरह से रोशनी और प्रभात की कोर्ट मैरिज की जानकारी पिता बुधपाल और भाई बबलू उर्फ ओमप्रकाश को हो गई। कोर्ट मैरिज की जानकारी मिलने के बाद 7 सितंबर को बुधपाल ने कांट कोतवाली में तहरीर देकर प्रभात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी बेटी रोशनी को प्रभात ने अपहरण कर उसे गायब कर दिया है। पुलिस विवेचना में पता लगा कि प्रभात पर लगाए गये आरोप झूठे हैं। उसे फंसाने की कोशिश की गयी है।

एसपी सिटी संजय कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि रोशनी की हत्या उसके भाई बबलू, पिता बुधपाल, चचेरे भाई रमेश और रिश्तेदार बनवारी ने गला घोंट कर की थी है। रोशनी की लाश को 4 सितंबर को ही फर्रुखाबाद के घटियाघाट गंगा तट पर जला आये थे। रोशनी के मैरिज सर्टिफिकेट आधार कार्ड और अन्य कागजात को घटिया घाट के पास के मैदान में ही जमीन में गाड़ कर छुपा दिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटिया घाट के मैदान में छिपाए गए कागजातों को बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

यह भी पढ़ेंः-उत्तर प्रदेश:  प्रेमी युगल का पेड़ से लटका मिला शव, आत्महत्या या ऑनर किलिंग?

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article