हाथरस केस: कांग्रेस का ऐलान, 26 अक्टूबर को होगा कुछ बड़ा!

62
congress protest

हाथरस मामले (Hathras Case) की जांच जारी है। हाल ही में, इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई भी हुई, जहां पीड़िता पक्ष की वकील सीमा गुप्ता (Seema Gupta) ने कोर्ट से दिल्ली में ट्रायल की मांग की है, हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाइकोर्ट में इस मालमे की सुनवाई के आसार दिए हैं। फिलहाल, सुप्रीम कोर्ट ने इसका फैसला सुरक्षित कर लिया है। अगली सुनवाई के दौरान फैसला सुना दिया जाएगा। इस बीच, एक बार फिर से मामले में राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस (Congress) की तरफ से सूत्रों का कहना है कि देश भर में पार्टी प्रदर्शन करेगी। वहीं 31 अक्टूबर जिला मुख्यायलों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़े- ‘पाकिस्तानी मंच पर कांग्रेस ने भारत का बनाया मजाक’ शशि थरूर के बयान पर भड़की भाजपा

मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) हाथरस पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए रवाना हुए थे लेकिन पहली बार उन्हें रोककर हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें और प्रियंका को पीड़ित परिवार से मिलने की इजाजत दे दी गई थी, लेकिन अकेले, कार्यकर्ताओं को जाने से मना कर दिया था।

बता दें कि, हाथरस मामले में पिछले दिनों सीबीआई की मांग की गई जिसके बाद इस केस को सीबीआई को सौंपा गया। फिलहाल, सीबीआई की टीम जांच पड़ताल में लगी है। टीम हाथरस गांव पहुंची थी और घटनास्थल का मुआयना भी किया था। जहां पर पीड़िता के साथ घटना को अंजाम दिया गया था, वहां सीबीआई की टीम निरीक्षण करने पहुंची थी। साथ ही पीड़ित परिवार के साथ करीब 5 घंटे की पूछताछ भी की गई थी।

यह भी पढ़े- चीन ने पार की शर्मिंदगी की हद, भारतीय सीमा पर मिसाइलें दाग कर टीवी में दिखाया