Friday, December 3, 2021

मां ने खोली विकास दुबे की कुंडली, 25 सालों से इन 3 राजनीतिक पार्टियों में था सक्रिय

Must read

- Advertisement -

कानपुर देहात का कुख्यात अपराधी विकास दुबे (vikas dubey) अब भी पुलिस की पहुंच से कोसों दूर है. विकास दुबे की तलाश में पुलिस टीमें तैनात हैं और जगह-जगह पोस्टर में चस्पा दिए गए हैं. मगर अब तक विकास दुबे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सारे हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. विकास दुबे पर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने का आरोप है. वहीं योगी सरकार ने विकास दुबे के आलीशन किले पर भी जेसीबी चलवा दी है और ये वही जेसीबी है जिसका इस्तेमाल विकास ने पुलिस को रोकने के लिए किया था. वैसे इस घटना के बाद से विकास दुबे की पूरी कुंडली खुलकर सामने आ चुकी है.

- Advertisement -

लोगों में खौफ
विकास दुबे का गांव विकरू में इस कदर का खौफ है कि, पुलिस के आगे भी लोगों के मुंह नहीं खुल रहे. वहीं निजी चैनल NDTV को मिली जानकारी की मानें तो, विकास की आड़ में कई लोग अपराधों को अंजाम देते थे क्योंकि, उन्हें लगता था कि चाहे वो कुछ भी करें लेकिन ‘विकास भैया’ छुड़वा लेंगे.kanpur-encounter-vikas-dubey इसके अलावा विकास के द्वारा ही कई लोगों को लाइसेंसी हथियार भी मिले हुए थे. पुलिस विकास को पकड़ने के लिए तो योजना बना ही रही है लेकिन उससे पहले उन सभी लोगों को गिरफ्त में लेना चाहती है जिनके भीतर कानून का कोई डर नहीं है और जिन लोगों ने विकास की आड़ में कई अपराधों को अंजाम दिया है.

25 साल से राजनीतिक दलों का हिस्सा
विकास दुबे को लेकर हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है. अब बड़ा खुलासा विकास की माता ने किया है. जिसमें उनका कहना है कि, विकास 25 सालों से राजनीतिक दलों का हिस्सा है. जिसमें 15 साल बसपा (BSP), 5 साल सपा (SP) और 5 साल भाजपा (BJP) में रहा है. विकास की माता के इस खुलासे के बाद माना जा रहा है कि, इस मामले पर शायद इसी वजह से दलों ने चुप्पी साधी हुई है.

विकास दुबे का साथी गिरफ्त में
विकास दुबे कितना बड़ा अपराधी है ये हम सब जान चुके हैं. विकास अक्सर अपने गांव वालों से कहता था कि, उसके गांव में सिर्फ सेना घुस सकती है और पुलिस, पीएसी की इतनी हिम्मत नहीं जो गांव में घुसे. पर अब देखना होगा कि, यूपी पुलिस का सामना विकास दुबे कैसे करता है. क्योंकि, पुलिस ने उसके साथी दया शंकर को तो हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ भी की जा रही है. वहीं सीएम योगी ने भी विकास दुबे को धर दबोचने के लिए अधिकारियों का मार्गदर्शन किया है. बीते 48 घंटों में यूपी पुलिस की टीमें 100 से अधिक इलाकों में छापेमारी कर चुकी है.

ये भी पढ़ेंः- विकास दुबे की अपनी अदालत, 1994 के बाद ऐसे हुई अपराध की दुनिया में एंट्री पिता हैं वजह

- Advertisement -

More articles

Latest article