Categories
उत्तर प्रदेश

गडकरी ने किया वादा, पांच साल में 5 लाख करोड़ से बनेगी UP में सड़कें, अमेरिका से ऐसे होगी तुलना

प्रतापगढ़। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल मैदान में उतर चुके हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की तरह बना देंगे। राज्य में सड़क बनाने के लिए अगले पांच साल में 5 लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे। नितिन गडकरी ने ये घोषणायें प्रतापगढ़ में की। नितिन गडकरी यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ 305 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 14 किलोमीटर लंबे बाईपास का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे।

नितिन गडकरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको इतना ही बताना चाहता हूं कि योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार लगातार विकास का काम कर रही है। जिससे विकास का काम तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में उत्तर प्रदेश को 5 लाख करोड़ दूंगा और यहों के सड़कों की बराबरी अमेरिका से होगी। उन्होंने कहा कि सड़कों का ये वचन मैं आपको देता हूं।

3 लाख करोड़ के रोड

गडकरी ने सभा के दौरान दावा किया कि पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कर दिखाया, वह 50 वर्षों में नहीं हो पाया था। नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य नहीं, प्रगतिशिल, समृद्ध और संपन्न राज्य अगर बनाना है। उत्तर प्रदेश को विकास में गति देना है तो अच्छे रास्ते बनाने होंगे। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में 3 लाख करोड़ के रोड बनाए है। कुछ पूरे हो गए हैं और कुछ का काम चल रहा है।

समाजवादी पार्टी में खलबली

सुखपाल नगर प्रतापगढ़ में बाईपास के शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि यह हमारी विरासत है। उन्होंने सभा के दौरान कई परियोजनाओं की घोषणा भी की। गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर नमन किया।

यह भी पढ़ेंःनितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान, दिल्ली से लखनऊ को जोड़ेगा नया एक्सप्रेस वे