Arrest

रायबरेली। नोएडा में पकड़े गये दो मौलानाओं के बाद धर्म परिवर्तनके मामलों की बातें प्रदेश ज्यादा सुनाई देने लगी हैं। हिंदू को मुसलमान की साजिश रची जा रही है। मुसलमान, हिंदू बनकर शादी रचा रहा है। ऐसा ही एक मामला रायबरेली का आया है। रायबरेली में मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपा कर हिंदू विधवा से शादी रचा ली है। शादी के बाद दोनों साथ रहने लगे। इस दौरान रुपये और पैसे को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव हो गया जिसके बाद पूरा राज खुल गया। दोनों एक-दूसरे की पोल खोलने लगे। यह मामला रायबरेली के लालगंज थाने का है। लालगंज थाने के सेमरपहा के निवासी मोहम्मद गब्बर जो बगल के ही चोखू का पुरवा थाना गदागंज की रहने वाली सावित्री से लगतार बातें करता था। महिला से फोन पर बातें करते-करते दोनों एक- दूसरे के करीब आ गये। महिला के पहले से ही 3 बच्चे हैं। महिला के पति की मौत हो चुकी है।

काफी दिनों तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही और इस दौरान गब्बर ने अपनी हकीकत छिपाकर खुद को बउवा लोध बताया। गब्बर ने धीरे-धीरे महिला को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। प्रेम जाल में फंसी महिला ने 29 मई को जिला मुख्यालय स्थित मनसा देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी भी कर ली। दोनों शादी के बाद से साथ रहने लगे। कुछ दिन बाद दोनों के बीच रुपये और गहनों को लेकर विवाद हो गया। दोनों में मारपीट भी हुई।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि गब्बर ने शादी के कुछ दिन बाद पत्नी के जेवर बेच दिये। आर्थिक तंगी के बाद उसके साथ मारपीट करने लगा। मामला थाने तक पहुंचा तो जाकर राज खुला। ज्ञात हो कि अपने आप को बउवा लोध बताने वाले युवक का असली नाम गब्बर है। उसने अपना इस्लाम धर्म छिपा कर इस महिला से शादी कर ली थी। पूरे मामले पर पुलिस ने भी कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपी पर 419, 420, 406, 323, 504 और 376 जैसी गंभीर धाराओं में गब्बर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ेंः-उर्वशी रौतेला ने लगाई पिया के नाम की मेहंदी, होने वाली है शादी? दुल्हन की तरह सजी एक्ट्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here