पूर्व केद्रीय मंत्री के बेटे की कोरोना से मौत, सपाइयों में छाया मातम

0
765
dinesh

देशभर में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से फैल रहा है। कोरोना वायरस की चपेट में अब तक साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोग आ चुके है। इसी बीच अब समाजावादी पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे दिवंगत बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे दिनेश वर्मा की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। दरअसल दिनेश वर्मा का पिछले कई दिनों से दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था लेकिन मंगलवार को अचानक दिनेश वर्मा की मौत की खबर सामने आई। जिससे परिवार में मातम छा गई। इतना ही नहीं, दिनेश वर्मा की मौत से जिले के सपाइयों को भी झटका लगा है। उनके जाने का दुख पूरे जिलें को है।

जानकारी के मुताबिक, दिनेश वर्मा किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। साल 2007 में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। इस दौरान उनकी मां ने उन्हें किडनी दी थी। जिस वजह से वह रेगुलर चेकअप के लिए दिल्ली आते रहते है लेकिन कुछ समय पहले ही उनमे कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए थे। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के केजीएमयू में एडमिट किया गया था। यहां पर इलाज के दौरान वह पूरी तरह ठीक हो गए। लेकिन इसी बीच रेगुलर चेकअप के लिए जब वह दिल्ली गए। तब एस्कॉर्ट अस्पताल में चेकअप के दौरान पता चला कि वह फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। जिसके चलते उनका इलाज यही शुरू किया गया। लेकिन मंगलवार दोपहर को उनकी मौत हो गई।

बता दें कि 27 मार्च को ही बेनी प्रसाद की मौत हुई है। वे लंबे समय से बीमार थे। बेनी प्रसाद देश के दिग्गज नेताओं में शामिल थे। वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक थे। समाजवादी पार्टी से ही वह राज्यसभा सांसद भी रह चुके है और यूपीए 2 सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा केन्द्रीय इस्पात मंत्री थे।

ये भी पढ़ें:-बड़ी खबर: भारत में तैयार हुई कोरोना वायरस की दवा, जल्द शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल