भाजपा के स्थापना दिवस पर महाराष्ट्र के पूर्व राज्यमंत्री अमरजीत ने योगी को दी बधाई

0
215

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर यूपी के प्रवासियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। महाराष्ट्र के पूर्व राज्यमंत्री व प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में मिले प्रवासियों के दल ने उप्र में स्वास्थ्य, मनोरंजन और उद्योग के क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा जताई।

प्रवासियों का यह दल इससे पहले उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक तथा जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह से भी इस संबंध में मुलाकात की। प्रवासी उत्तरप्रदेशियों के दल ने मुख्यमंत्री, दोनों उप मुख्यमंत्री और जलशक्ति मंत्री से अपेक्षा की कि निवेश करने की इच्छा रखने वाले उद्यमियों को राज्य सरकार से पूर्ण सहयोग मिले।

प्रवासियों का नेतृत्व कर रहे मुंबई के भाजपा नेता अमरजीत मिश्र ने कहा कि देश और दुनिया में रहने वाले उत्तर प्रदेश के लोग यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए निवेश करना चाहते हैं। मुंबई फिल्मसिटी के पूर्व उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र ने यह भी कहा कि यूपी में प्रस्तावित फिल्मसिटी की योजना व फिल्मों के निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा दी जानेवाली सब्सिडी ने फिल्म फ्रेंड्ली माहौल बना दिया है। इसलिए भी निर्माताओं की पहली पसंद यूपी हो रही है।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी का नाम रोशन हुआ है। लोगों का विश्वास यूपी पर बढ़ा है। इसलिए लोग सेवा भावना के साथ ही अपने प्रदेश का रूप निखारने के लिए आना चाहते हैं।

आईंटी क्षेत्र में आईएनपी टेक्नोलोजी कंपनी ने खूब काम किया है। इसके मालिक मनोज केशव दुबे ने भी मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के सामने सूचना प्रौद्योगिकी के विस्तारित क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा जताई। यूके से आए डॉ उधेश्वर सिंह ने प्रवासी भारतीयों में उत्तर प्रदेश की बढ़ती साख पर भी खुशी जताई।

अमरजीत मिश्र ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक ने उद्योग व स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा रखने वाले व्यवसायियों को हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में गायक दीपक त्रिपाठी भी शामिल थे।

मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के दौरान महाराष्ट्र के पूर्व राज्यमंत्री व मुंबई भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र ने भारतीय जनता पार्टी की 42वीं वर्षगाँठ पर मुख्यमंत्री योगी को शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर उन्होंने योगी को जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी पर लिखी पुस्तक राष्ट्र चेतना भेंट कर यूपी की जीत की बधाई भी दी।