Fire incident: झुग्गियों में आग लगने से 50 से अधिक गाय की मौत

गाजियाबाद में इंदिरापुरम (Indirapuram) के कनावनी (Kanawani) इलाके में तेज आग लगने से 50 से ज्यादा गायों की जलकर मौत हो गई है.

0
279
Fire incident

यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. गाजियाबाद में इंदिरापुरम (Indirapuram) के कनावनी (Kanawani) इलाके में तेज आग लगने से 50 से ज्यादा गायों की जलकर मौत हो गई है. अभी वहां पर बचाव व राहत कार्य चल रहा है.

50 से अधिक गायों की हुई मौत

गांव कानवानी पुस्ता रोड के जलमग्न क्षेत्र में बसी झुग्गियों में आज दोपहर भीषण आग लग गई. जिसकी वजह से झुग्गी बस्ती के पास बने गौशाला बुरी तरीके से आग की चपेट में आ गए. आग की लपटों में झुलसकर 50 से अधिक गायों की मौत हो गई. ये खबर सुनते ही आस पास के लोगों में हंगामा मच गया.

इलाके में फैली दहशत

जैसे ही इस हादसे की जनाकारी मिली तो वहां दमकल विभाग की टीम पहुंच गई. आग पर काबू पाई. ऐसे में अब बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरा कस्बा इसकी चपेट में आ गया. जानवरों के अतिरिक्त अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर अभी तक नहीं आई है. आग लगने से आसपास के सभी इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

हुआ भारी नुकसान

आग किस तरह लगी इस कारण का कोई खुलासा नहीं हो पाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग से हुए नुकसान के बारे में बात करते हुए कृष्ण सेवा गौशाला ट्रस्ट के निर्देशक सूरज ने बताया कि उनकी गौशाला में 100 गाय हैं, लेकिन इन सभी में से कई गाय जल चुकी हैं.

Read More-इस पड़ोसी देश के हाल हुए श्रीलंका जैसे, केंद्रीय बैंक ने किया बड़ा ऐलान