Lucknow

पूरे देश में इस समय अपराध दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. अब यूपी की राजधानी लखनऊ से देर रात डकैती की खबर सुनने में आ रही है. डकैती डालने आए दो डकैत और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई, इस मुठभेड़ में यूपी पुलिस के एक सिपाही को गोली भी लग गयी. तो वहीं दो डकैतों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. दोनों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है.

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के हिसाब से चिनहट के मल्हौर में देर रात पुलिस और डकैतों में जमकर मुठभेड़ हुई. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ के दौरान बीच सड़क पर ही बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरु कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग करना चालू कर दिया, इसमे दो बदमाश और एक सिपाही को गोली लग गयी. घायलों को लोहिया अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है.

देर रात रविवार को करीब 8 बजकर 10 मिनट में बदमाश मल्हौर में डकैती डालने का सोच कर वहां पहुंचे थे. चेकिंग पर निकली पुलिस टीम को जब इस बात का शक हुआ तो बदमाशों को उन्होंने पूछताछ के लिए रोका, जिसके बाद वो बच कर भागने लगे. तो वहीं डकैतों को भागता देख पुलिस ने उनका पीछा करना शुरु कर दिया, जिसमें एक सिपाही को भी गोली लग गयी.

दो बदमाशों के पैर में जवाबी फायरिंग के दौरान गोली लगी और पुलिस ने उनको धर दबोच लिया. बाकी अपराधी वहां से भाग निकले. घायल बदमाशों की पहचान रुबिल और आलम उर्फ अलीम के नाम से की गई है. दोनों बदमाश बांग्लादेश के हैं. पुलिस दोनों के साथियों के बारे में सारी जानकारी निकालने की सोच रही है. मुठभेड़ की सूचना पर कई थानों की पुलिस भी वहां मौके पर पहुंच गई.

जेसीबी क्राइम नीलाब्जा चौधरी ने इस बारे में बताया कि टीम के द्वारा चेकिंग पूछताछ के लिए बदमाशों को रोका गया था, पर वो वहां से भागने लगे. पुलिस की टीम ने उनका पीछा किया, तो वे लोग फायरिंग करने लगे, जिसमें हमारा एक सिपाही घायल हो गया है. उन्होंने बताया कि आरोपितों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाने वाली है.

इसे भी पढ़ें-IPL 2021: धोनी ने किया चौंकाने वाला काम, 6 गेंद में दिखाई कारस्तानी, 9वीं बार फाइनल में पहुंची CSK