ED के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने लिया VRS, अब खिलायेंगे BJP का कमल

0
319
rajeshwer singh BJP

लखनऊ। प्रशासन और सत्ता व्यवस्था का चलाते हैं। उत्तर प्रदेश में बड़ी सरकारी नौकरी छोड़ कर सियासत में किस्मत आजमाने वाले अधिकारियों की सूची में एक और नाम जुड़ गया है। प्रवर्तन निदेशालय के लखनऊ ऑफिस के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने सोमवार देर रात अपना वीआरएस आवेदन स्वीकृत होने की जानकारी दी है। उन्होंने राजनीति में आने की अपनी मंशा भी साफ कर दी है। राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि 24 वर्षों का यह कारवां आज एक पड़ाव पर रुका। इस अवसर पर आज मैं भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने एक संदेश भी ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि अब वे राजनीति के क्षेत्र में पदार्पण करना चाहते हैं।

ज्ञात हो कि राजेश्वर सिंह करीब 24 वर्षों की सरकारी सेवा कर चुके हैं। राजेश्वर सिंह का 11 वर्ष का सेवाकाल अभी बचा हुआ था। इस बीच उनके गृह जिले सुल्तानपुर से बीजेपी के टिकट लड़ने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि राजेश्वर सिंह मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। राजेश्वर सिंह प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के 1994 बैच के अधिकारी हैं। वह लखनऊ में सीओ गोमतीनगर व सीओ महानगर के पद पर तैनात रह चुके हैं। लखनऊ के अलावा प्रयागराज में भी उन्होंने अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाली हैं। राजेश्वर वर्ष 2009 में प्रतिनियुक्ति पर ईडी में गए थे और बाद में उन्हें ईडी में समायोजित कर लिया गया था। राजेश्वर सिंह ने 2जी घोटाला, जगनमोहन रेड्डी केस, कॉमनवेल्थ गेम्स मामला, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील केस जैसे कई अहम मामलों की जांच की है।

अब तक लगभग 10 वर्ष उत्तर प्रदेश पुलिस में और 14 वर्ष ईडी में अपनी सेवाएं देने के बाद अब वह नौकरी छोड़कर दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। आइजी रेंज, लखनऊ लक्ष्मी सिंह उनकी पत्नी हैं। उनकी दो बहनें और भाई इनकम टैक्स अधिकारी हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले एक अन्य आइपीएस अधिकारी असीम अरुण वीआरएस लेकर अपनी सियासी पारी का आगाज कर चुके हैं। असीम अरुण कन्नौज की सदर सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं।

ये भी पढ़ेंः-ED लखनऊ जोन डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने वीआरएस मांगा, खाकी के बाद खादी पहनने की तैयारी