Earthquake in UP: भूकंप से भारत समेत 3 देशों में कांपी धरती, यूपी के कई शहरों में झटका लगने से घबराए लोग

तीन देशों की धरती भूकंप के झटकों से कांप पर गई है। दिल्ली एनसीआर में मंगलवार देर रात करीब 2:00 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए इतना ही नहीं यूपी के कई हिस्सों में भूकंप के झटके लगने से लोगों में दहशत बन गई है।

0
225
Earthquake

Earthquake In UP: मंगलवार देर रात को भारत समेत 3 देशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। तीन देशों की धरती भूकंप के झटकों से कांप पर गई है। दिल्ली एनसीआर में मंगलवार देर रात करीब 2:00 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए इतना ही नहीं यूपी के कई हिस्सों में भूकंप के झटके लगने से लोगों में दहशत बन गई है। भूकंप के झटके यूपी और उत्तराखंड में भी महसूस किए गए हैं। मंगलवार की आधी रात को लखनऊ से सब प्रदेश के कई हिस्सों में भूकंप का झटका लगा है इस भूकंप के पहले की तीव्रता रिक्टर पैमाने से 4.9 मापी गई तो इसके दूसरी बार तेज झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड समेत भारत, नेपाल की जमीन पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

यूपी के कई हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को लखनऊ, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद बरेली, संभल , बरेली मेरठ तराई के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं आपको बता दें मंगलवार रात 8:52 पर पहला झटका महसूस किया गया उसके बाद देर रात 1:57 पर बहुत तेज से झटके महसूस किए गए हैं। जब पहले भूकंप की तीव्रता मापी गई तो 4.9 पर थी वही जब दूसरी बार तीव्रता रिक्टर स्केल पर मापी गई तो 5.7 थी।

भारत में नहीं हुआ कोई नुकसान लेकिन नेपाल में 8 की मौत

यूपी समय भारत के किसी भी राज्य में किसी प्रकार की चोट या नुकसान होने की जानकारी नहीं मिली है। लेकिन नेपाल में भूकंप के झटकों से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। नेपाल में 8 लोगों की मौत के बाद आर्मी लगाई गई है। जब इसकी तीव्रता मापी गई तो बताया गया कि इसका केंद्र उत्तराखंड भारत नेपाल सीमा में है। भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर के नीचे की बताई गई है।उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सुबह 6:27 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। गोरखपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Read MoreEarth के बेहद करीब आया Saturn, कुछ ऐसा था इस घटना का अद्भुत नजारा