काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए लागू होगा ड्रेस कोड, जींस-पैंट में नहीं होंगे दर्शन

1
197
kashi

वाराणसी में बसे काशी विश्वनाथ मंदिर बोर्ड परिषद की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमें ये तय किया गया है कि पैंट-शर्ट पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं को अब भगवान शिवलिंग को स्पर्श नहीं करने दिया जाएगा. इसके अलावा श्रद्धालु दर्शन भी नहीं कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि रविवार के दिन मंदिर बोर्ड की तरफ से ये बड़ा और अहम फैसला किया गया है, जिसमें भक्तों के पहनावे के लिए अब एक नई ड्रेस कोड लागू की जाएगी.

kashi vishwanath temple varanasi

हालांकि कई खबरों में ये भी कहा जा रहा है कि इस नई ड्रेस कोड के बारे में मंदिर बोर्ड की तरफ से किससी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जल्द ही इस पर ध्यान दिया जाएगा. फिलहाल उम्मीद ये जताई जा रहा है कि ये नया ड्रेस कोड इसी शिवरात्रि से भक्तों पर लागू किया जाएगा. दावा किया जा रहा है कि भगवान शिवलिंग को सिर्फ वही छू पाएंगे जो मंदिर की बनाई ड्रेस कोड में होंगे.

kashi vishwanath temple varanasi

इसके अलावा खबर ये भी सामने आ रही है कि रविवार के दिन मंदिर प्रशासन और काशी विद्वत परिषद के विद्वानों की एक बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसला भी लिया गया है कि, अब दर्शन का टाइम भी बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही भगवान शिव की सेवा वही कर पाएंगे, जो साड़ी और धोती-कुर्ते में होंगे.

ये भी पढ़ें:- जहां पीएम मोदी ने सिर झुकाया उस काशी विश्वनाथ मंदिर की 5 बातें शायद आप नहीं जानते

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here