योगी की राह पर चलकर..हिंसक प्रदर्शनकारियों को पकड़ने का काम अमेरिका में कर रहे हैं ‘डोनाल्ड ट्रंप’

0
37

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath)  का डंंका न महज उनके ही देश-प्रदेशों में बजता है अपितु विदेशी हुकूमत भी उनके तरकीबों की कायल हो चुकी है। जिस तरह से सीएम योगी अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम करते हैं। उसकी गूंज न महज भारत बल्कि सात समुंद्र पार अमेरिका (America) तक भी सुनाई देती है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, चूंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) भी अपने यहां के हिंसक प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी के फॉर्मूले का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :अमेरिका को हर तरफ से घेरने के लिए चीन ने चली शातिराना चाल, अब यहां बना रहा मिलिट्री बेस!

बताते चले कि डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्ज फ्लाइड की मौत पर हिंसक विरोध प्रदर्शन (Voilent protester) कर रहे लोगों पर नकेल कसने के लिए जो रास्ता अख्तियार किया है। वो रास्ता असल में उन्होंने सीएम योगी से ही सीखा है। इन दिनों डोनाल्ड ट्रंप जॉर्ज फ्लाइड की मौत को लेकर विरोध कर रहे लोगों को पकड़ने के लिए उनके तस्वीरों को ट्वीटर पर सार्वजनिक कर आम लोगो से उनके बारे में जानकारी मांग रहे है, ताकि जल्द से जल्द उनके बारे में पता चल सके। इस दौरान ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर तस्वीरों को सार्वजनिक कर लोगों से जानकारी मांगी है। बता दें कि जॉर्ज फ्लाइड की मौत के विरोध में प्रदर्शन  कर रहे लोगों ने हिंसक रूख अख्तियार करते हुए करोड़ों की सरकारी और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है। फिलहाल अभी विरोध प्रदर्शन शांत है और ट्रंप सरकार ऐसे सभी शरारती तत्वों पर नकेल करने की दिशा में काम कर रही है।

कुछ दिनों पहले ही योगी ने भी कुछ ऐसा ही किया था 
मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने गत दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध करने की आड़ में जिन लोगों ने हिंसक रूख अख्तियार करते हुए सराकरी और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था। उन पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी ने भी ऐसे सभी लोगों की तस्वीरें सार्वजनिक कर लोगों से उनके बारे में जानकारी मांगी थी, ताकि उस अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी सीएम योगी के इस तरकीब को अपनाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े :कोरोना के कहर के बीच  योगी आदित्यनाथ ने उठाया ये कदम, प्रदेश की सभी सीमाओं को किया जाएगा सील