Categories
उत्तर प्रदेश देश

देवरिया के वीर सपूत वरुण सिंह का निधन, हेलीकाॅप्ट क्रैश में हुए थे घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भी आज निधन हो गया। 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी। हादसे में सिर्फ वरुण सिंह ही अकेले बचे थे जो बुधवार को जिंदगी की जंग हार गये। भारतीय एयरफोर्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। आईएएफ ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय एयरफोर्स को यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि ग्रुप कैप्टन की इलाज के दौरान आज निधन हो गया है। वे 8 दिसंबर 2021 को हुए हादसे में अकेले जिंदा बचे थे। एयरफोर्स अफसर उनके निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं।

Varun singh

देवरिया के रहने वाले थे वरुण

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह उत्तर प्रदेश के देवरिया के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे। उनका इलाज बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में चल रहा था। वरुण ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान के बैचमेट रहे हैं। अभिनंदन वर्धमान ने ही 27 फरवरी 2019 को भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा और मिग-21 से एफ-16 को मार गिराया था।

वरुण सिंह के पिता भी रह चुके सेना में

कैप्टन वरुण सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ था। उनकी उम्र 42 साल थी। उनके पिता कृष्ण प्रताप सिंह सेना में कर्नल पद से रिटायर्ड हुए थे। वरुण सिंह के छोटे भाई तनुज सिंह मुम्बई में नेवी में हैं। उनकी पत्नी गीतांजली एक बेटा रिद रमन और बेटी आराध्या हैं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ग्रुप कैप्टन वरुण ने गर्व के साथ राष्ट्र की सेवा की। उनके निधन की खबर से दुखी हूं। राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उसके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं।

ये सभी थे हेलिकॉप्टर में सवार

इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर, कर्नल हरजिंदर सिंह, लांस नायक विवेक कुमार, नायक गुरुसेवक सिंह , लांस नायक बी साई तेजा, नायक जितेंद्र कुमार, हवलदार सतपाल राई, विंग कमांडर पीएस चैहान, स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह, राणा प्रताप दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप का उसी दिन निधन हो गया था।

यह भी पढ़ेंः-हेलीकाप्टर क्रैश में बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक, UP के इस गांव में पसरा सन्नाटा