बस्तीः विद्युत कर्मचारियों की जेब पर सरकार का डाका, विरोध प्रदर्शन करते हुए किया कार्य का बहिष्कार

0
132
Basti
Loading...

उत्तर-प्रदेश के बस्ती जिले में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बिजली अभियंताओं और कर्मचारियों ने भविष्य निधि के पैसे में हुए घपले को लेकर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्य अभियंता कार्यालय बस्ती पर प्रदर्शन कर पूरे दिन कार्य-बहिष्कार किया। सभा में आंदोलनकारियों ने कहा कि, सरकार अगर हमारे पैसे का कोई ठोस विकल्प नहीं निकालती है तो हम सभी मिलकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान करेंगे। सरकार उस पैसे को तत्काल वापस लाए और कर्मचारियों को दिलाए। घोटाले में शामिल दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो। डीएचएफएल में निवेश करना ही गलत था, सरकार धनराशि वापस करने की जिम्मेदारी ले और इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।

धरना प्रदर्शन करते समय धरने पर बैठे पदाधिकारियों ने सरकार को चेताते हुए यह भी कहा कि, अगर सरकार जल्द से जल्द हम लोगों का भविष्य निधि के बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो हम लोग केंद्रीय यूनिटी के संघर्ष कमेटी के बैनर तले आगे की योजना बनाकर धरना प्रदर्शन करने के बाध्य होंगे। यह पीएफ फण्ड जो हम लोगों के जीवन की गाढ़ी कमाई का एक हिस्सा है, इस पर हम लोगों के रिटायरमेन्ट होने के बाद आगे का पूरा जीवन निर्भर है।

हालांकि, कार्य बहिष्कार के चलते उपभोक्ताओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिससे जो उपभोक्ता कार्यालय आते थे किसी ना किसी काम को लेकर। उन्हें आज धरना प्रदर्शन के चलते आज मजबूरन सभी को ऑफिस आने पर निराशा हाथ लगी। ये भी पढ़ेंः- बस्ती के बच्चों ने संभाली ट्रैफिक पुलिस की कमान, लोगों को किया जागरूक

Loading...

अपनी राय दें