Friday, December 3, 2021

5.5 लाख का इनामी डकैत गौरी यादव ढेर, UP STF  ने मुठभेड़ को ऐसे दिया अंजाम

Must read

- Advertisement -

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले यूपी एसटीएफ ने चित्रकूट में बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एसटीएफ ने 5.5 लाख के इनामी डकैत गौरी यादव को मुठभेड़ में मार गिराया है। डकैत गौरी यादव के पास से एके- 47 राइफल और तमाम असलहे बरामद हुए है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश सरकार ने गौरी यादव पर इनाम घोषित कर रखा है। ज्ञात हो कि गौरी यादव बीहड़ का इकलौता बड़ा डकैत था जिसपर साढ़े पांच लाख का इनाम घोषित होने के बाद अब वह कुख्यात ददुआ, ठोकिया, रागिया की श्रेणी का डकैत हो गया था।
गौरी यादव के उत्तर प्रदेश में छिपे होने की सूचना पर एसटीएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया। शनिवार देर एसटीएफ से मुठभेड़ हो गई। एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश के मुताबिक डकैत गोरी यादव के पास से एक एकके- 47 राइफल और भारी मात्रा में असलह और कारतूस बरामद किया गया है। डकैत गौरी यादव की तलाश काफी दिनों से चल रही थी।

50 से ज्यादा मामले थे दर्ज

- Advertisement -

गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के विभिन्न थानों में हत्या, अपहरण, फिरौती मांगने और सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। गौरी यादव चित्रकूट के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के गांव बेलहरी का निवासी है। गौरी की तलाश में यूपी और एमपी की पुलिस लंबे समय से लगी थी। बताया जा रहा है कि कुख्यात डकैत गौरी यादव ने करीब बीस साल पहले अपराध की दुनिया में कदम रखा था। साल 2013 में दिल्ली पुलिस के दारोगा की हत्या के बाद वह सुर्खियों में आया था।

ज्ञात हो कि साल 2008 में एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। दो साल बाद जेल में रहने के बाद उसने फिर से लूटपाट शुरू कर दी। 2013 में दिल्ली पुलिस बिलहरी गांव में दबिश देने गई थी। इसी दौरान गौरी यादव ने दिल्ली पुलिस के दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सरकारी रिवाल्वर लूटकर फरार हो गया था.इस सनसनीखेज वारदात के बाद उसके उपर इनामों की घोषणा होने लगी। बताया जाता है कि गौरी यादव तेंदू पत्ता तोड़ान में वह चैथ वसूली करता था।

यह भी पढ़ेंः-Lucknow Crime: पुलिस और डकैतों के बीच हुई मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली, दो आरोपी घायल

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article