पूर्ववर्ती सरकारों में दबंग और दंगाई ही कानून थे, पीएम मोदी ने वर्चुअल रैली में कही ये बात

0
319
PM modi meerut

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के चुनाव में बड़ी रैलियों पर रोक के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली वर्चुअल रैली की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आगरा से इस रैली से जुड़े रहे। पीएम मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के 21 विधानसभा क्षेत्रों को सम्बोधित करते हुए सपा-बसपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे। योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में पिछले पांच वर्षों में दबंगों पर लगाम लगी है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि दबंग चाहते हैं कि उनके अनुकूल सरकार बने इसीलिए वे लोग आज एकजुट होकर लगे हैं कि वापस आ जाएं। पीएम मोदी ने कहा कि हम यूपी में बदलाव के लिए खुद को खपा रहे हैं लेकिन वे बदला लेने की फिराक में हैं। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सोच हमेशा से बदला लेने की रही है। मैं यह देखकर खुश हूं कि यूपी के लोग इन दंगाई सोच रखने वालों से बहुत सतर्क हैं।

यूपी की जनता शांति और सौहार्द्र चाहती है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की इन बदला लेने वालों के बयानों को देखकर यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि इस बार पहले से भी ज्यादा वोटों से भाजपा को विजयी बनाएंगे। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार पिछली सपा सरकार के दौरान के दंगों, कानून-व्यवस्था और माफिया राज का मुद्दा उठा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के सभी नेता योगी, मोदी, और अमित शाह वेस्ट यूपी में कैराना से पलायन और मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर हमेशा बयान देते रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में दंगों की आग में झुलस रहा था सैफई में जश्न मनाया जा रहा था।

ज्ञात हो कि मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान ही सैफई महोत्सव का आयोजन हुआ था जिसकी उस दौरान काफी चर्चा हुई थी। सोमवार की वर्चुअल रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 5 साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे। पहले व्यापारी लुटता था, बेटी घर से बाहर निकलने में घबराती थी और माफिया, सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे। जब क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था, तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी। उन्होंने कहा कि इन पांच वर्षों में योगी जी के नेतृत्व में, यूपी सरकार ने पूरी ईमानदारी और निष्ठा से आपकी सेवा करने का, यूपी के विकास का प्रयास किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग सत्ता खोने के अंधविश्वास से नोएडा जैसे युवा आकांक्षाओं के क्षेत्र में आने से भी कतराते हैं, क्या वो युवाओं के सपनों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं? जो देश के अपने टीके पर विश्वास नहीं करते, जो अफवाहों को हवा देते हैं, क्या वो यूपी के युवाओं के टैलेंट का सम्मान कर सकते हैं? पीएम मोदी ने कहा कि कमल के फूल और रोटी ने हमेशा देश को बांटने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया। हम एकजुट रहेंगे तो कोई हमें कभी परास्त नहीं कर पाएगा। इसके पहले आगरा से वर्चुअल रैली से जुड़े सीएम योगी ने भी समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन दलों में ऐसे लोगों को प्रत्याशी बनाने की होड़ लगी है जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि है। मुजफ्फरनगर में दंगे से समाजवादी पार्टी की पूरी टोपी रंगी हुई है।

ये भी पढ़ेंः-पेगासस डील के खुलासे पर घिरी मोदी सरकार, कांग्रेस ने लगाया देशद्रोह का आरोप