Categories
उत्तर प्रदेश

एटा जेल में कोरोना विस्फोट, 6 बंदियों के साथ एक पुलिसकर्मी भी संक्रमित, सरकार ने दिये ये आदेश

एटा। उत्तर प्रदेश में कोरोना के साथ ही नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी बढ़ रहा है। एटा जिला कारागार में एक पुलिसकर्मी सहित 6 बंदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमित मिले बंदियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेल में स्थित एक कमरे में क्वारंटीन किया है। जेल के ही एक कमरे में ही सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। लगातार बंदी की निगरानी की जा रही है। जेल में कोरोना संक्रमण मिलने की सूचना पर डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने जिला कारागार पहुंच कर कोविड संक्रमित कैदियों से बातचीत कर हालचाल जाना। जिलाधिकारी ने मौजूद चिकित्सक को समुचित देखभाल करने के निर्देश दिए हैं।

सीएमओ डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जेल में निरुद्ध 6 बंदी की आरटीपीसीआर में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। एक पुलिसकर्मी भी संक्रमित है। इससे पहले अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने यूपी के पुलिस महानिदेशक के नाम एक पत्र जारी किया है। इस शासनादेश में कहा गया है कि जेल में बंद बंदियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अगले आदेश तक उन्हें परिवारों से मिलने की इजाजत नहीं दी जाये। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाये।

ज्ञात हो कि पहले भी संक्रमण की वजह से कैदियों के आगंतुकों से मिलने पर रोक लगा दी गई थी। करीब 6 महीने के बाद अगस्त 2021 में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ परिवार से मिलने की अनुमति दी गई थी। सरकार ने यह कदम जेल में बंद कैदियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए उठाया है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी बड़ी संख्या मे जेल में बंद कैदी कोरोना संक्रमित हो गए थे। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,553 नए मामले सामने आए हैं जबकि 284 लोगों की मौत हुई है। कोरोना का सक्रिय मरीजों की संख्या 1,22,801 हो गयी है। ओमिक्रॉन के मामले 1,525 हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना का कहर तेज, 10 मंत्रियों के साथ ही 20 से अधिक विधायक पाॅजिटिव, अब लगेगी पाबंदियां