CMO का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, किए गए कई सारे ट्वीट्स, सामने आया योगी सरकार का बयान

रात 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और कुछ ट्वीट भी पोस्ट किए गए थे, लेकिन फिर अकाउंट को तुरंत ही रिकवर कर लिया गया है।

0
237

यूपी में मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैक करने के मामले में अब यूपी सरकार ने अपना रिएक्शन दिया है। बताया गया है कि रात 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और कुछ ट्वीट भी पोस्ट किए गए थे, लेकिन फिर अकाउंट को तुरंत ही रिकवर कर लिया गया है।

जारी किया बयान

सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा है कि साइबर एक्सपर्ट द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही होगी । जानकारी के लिए बता दें कि देर रात 12:30 बजे सीएमओ का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था। करीब 40 मिनट तक अकाउंट रिस्टोर नहीं हो पाया। उसी दौरान कई लोगों को टैग कर अजीबोगरीब ट्वीट किए गए। इसके अतिरिक्त टि्वटर हैंडल की प्रोफाइल की फोटो भी बदल दी गई टि्वटर बायो के शादी के साथ भी छेड़खानी की। कुछ समय के लिए बायो में लिखा था कि सीएमओ बोर्ड एप बाय और युगा लैब्स का सहसंस्थापक है।

सीएमओ के ट्विटर अकाउंट के साथ छेड़खानी हुई थी तब लोगों द्वारा ही सोकल मीडिया के जरिए पुलिस से लेकर यूपी सरकार तक कोई भी शिकायत करी थी। कल ट्वीट के सिलसिलेवार तरीके से किए गए लेकिन सीएमओ के अकाउंट को रिस्टोर करने में डेढ़ घंटे का समय लगा।

27 फरवरी को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के ट्विटर हैंडल को भी हैक किया गया था तब उनके ट्विटर अकाउंट से रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर कई ट्वीट किए गए थे। वह ट्वीट यूक्रेन की सहायता करने को लेकर थे, लेकिन कुछ देर में ही खुद जेपी नड्डा ने एक हैकिंग की जानकारी दी और उनका अकाउंट रिस्टोर किया गया।

इसे भी पढ़ें-‘दसवीं’ फिल्म देख के बॉलीवुड एक्टर ने कुमार विश्वास को कहा- कवि हो कविता लिखो