Wednesday, December 8, 2021

कृषि कानून वापसी का CM YOGI  ने किया स्वागत, PM MODI के फैसले को बताया ऐतिहासिक

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों नए कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया है। इससे सियासी दलों में बयानबाजी तेज हो गयी हैं। विपक्ष इसे जीत बता रहा है तो सत्ता पक्ष किसानों को समझाने में अपने असफल बता रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के फैसले का स्वागत किया है। महोबा रवाना होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून को लेकर सरकार ने किसानों से संवाद का काफी प्रयास किया लेकिन किसी स्तर पर कमी होने के कारण जब बात नहीं बनी तो प्रधानमंत्री ऐतिहासिक कदम उठाया है। प्रधानमंत्री के कदम किसानों के लिए लाभकारी होंगे। सीएम योगी ने कहा कि जब किसान संगठन तीन कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, तथी से केन्द्र सरकार ने हर स्तर पर संवाद का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि एक बड़े वर्ग का मानना था कि इस तरह के कानून किसानों की आय बढ़ाने के लिए एक आवश्यक भूमिका निभा सकते हैं। जब किसान संगठनों ने इसका विरोध किया तो सरकार ने सभी स्तरों पर संवाद स्थापित करने का प्रयास किया था।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठन आंदोलन कर रहे थे, आज गुरुपर्व पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकतंत्र में संवाद की भाषा का इस्तेमाल करते हुए, तीनों कृषि कानून को वापस लेकर जो ऐतिहासिक कार्य किया है। मैं उसके लिए उनके इस कदम का स्वागत और अभिनन्दन करता हूं। यह किसानों और सरकार के बीच में एक सार्थक पहल है। सीएम योगी ने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में थे। किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए इस तरह के कानून महत्वपूर्ण भूमिका तय कर सकते हैं लेकिन उस सबके बावजूद कतिपय किसान संगठन इस के विरोध में आये तो सरकार ने हर स्तर पर संवाद बनाने का प्रयास किया है।

सीएम योगी ने स्वीकार किया इस दौरान यह भी हो सकता है कि हम लोगों की तरफ से कोई कमी रह गई होगी। शायद हम उन लोगो को समझाने में कहीं न कहीं विफल रहे। किसानों को सही बात हम समझा नहीं पाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के इस भाव का सम्मान करते हुए पीएम मोदी का तीनो कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी को भी लेकर एक समिति के गठन करने निर्णय लिया है। पीएम मोदी के इस निर्णय का हम प्रदेश सरकार की ओर से स्वागत करते हैं। इसके साथ ही सभी को गुरुपर्व की की शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ेंःतीनों कृषि कानून वापस लेने की PM MODI ने बतायी वजह, एक वर्ष से सड़कों पर थे किसान

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article