Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर करारा हमला किया हैं। उन्होंने सपा को ‘दुर्दांत माफिया की सरपरस्त’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि सरकार द्वारा अराजक तत्वों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाये जाने से सबसे ज्यादा तकलीफ सपा को ही होती है। सीएम योगी ने व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर माहौल बहुत आवश्यक है। योगी सरकार प्रदेश में सुरक्षा और बेहतर माहौल दे रही है। सरकार ने अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाते हुए काम किया है। जीरो टाॅलरेंस नीति का ही परिणाम है कि व्यापारियों में विश्वास पैदा हुआ है।

सीएम योगी ने लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय के पास बनी बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि माफिया के खिलाफ ऐसी कार्रवाई से सबसे ज्यादा तकलीफ सपा को ही होती है। सपा दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में लगभग 300 दंगे हुए। दंगों का सीधा असर व्यापारियों पर होता है। व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाए जाते थे, लूटे जाते थे और अगर व्यापारी न्याय की गुहार करते थे तो उन पर झूठे मुकदमे भी दर्ज होते थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यही वास्तविक चेहरा था समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस का।

उन्होंने कहा कि लखनऊ के व्यापारी श्रवण साहू के बेटे की हत्या हुई। श्रवण जब न्याय की गुहार लगा रहे थे तब उनके साथ क्या हुआ। श्रवण साहू के बेटी की हत्या सपा शासनकाल के काले दिनों की याद दिलाता है। सीएम योगी ने शामली के कैराना कस्बे से व्यापारियों के कथित पलायन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब बीजेपी के शासन काल में अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई है। जीरो टाॅलरेंस नीति से प्रभावित होकर कैराना के अधिकतर वे व्यापारी अपने घर लौट आए हैं। व्यापारियों ने अपराधियों के डर से पलायन किया था। सीएम योगी ने दावा किया कि सपा सरकार के कार्यकाल में कैराना के 70 फीसद से ज्यादा व्यापारी दिल्ली, हरियाणा, मुंबई, गुजरात और बेंगलुरु चले गए थे।

यह भी पढ़ेंः-सीएम योगी के कंधे पर पीएम मोदी का हाथ, इस तस्वीर ने दिया भविष्य की सियासत का संदेश