Wednesday, December 8, 2021

CM YOGI  ने किया चरखारी अर्जुन बांध का निरीक्षण, झांसी कॉरिडोर पर ऐसी है तैयारी

Must read

- Advertisement -

महोबा/ झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अर्जुन बांध का निरीक्षण किये। उन्होंने हेलीपैड पर उतरने के बाद सीधे अर्जुन बांध को देखने के लिए चरखारी पहुंचे। चरखारी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। फूलों से सजी अर्जुन बांध की प्राची शोभायमान हो रही थी। योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण के बाद अर्जुन बांध की लंबाई-चैड़ाई और क्षेत्रफल के विषय में भी मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली। बांध पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। इस दौरान वहा उपस्थिति लोगों को प्रणाम भी किया। योगी आदित्यनाथ को अर्जुन बांध निरीक्षण के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आये।

- Advertisement -

Yogi mahoba 1

कार्यकर्तााआअें ने जय श्री राम और वंदे मातरम जय घोष के नारे लगाये। अर्जुन बांध के निरीक्षण के बाद योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर पर सवार होकर महोबा के लिए रवाना हो गये। जनपद महोबा में प्रधानमंत्री पीएम मोदी के आगामी कार्यक्रम एवम् आज मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा, शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत रखते हुए कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह व आईजी के सत्यनारायण द्वारा हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किये। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Yogi mahoba 3

मुख्यमंत्री योगी की झांसी रैली की घोषणाएं

झांसी में 17 से 19 नवंबर तक राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व शुरू हो चुका है। 19 नवंबर को रानी लक्ष्मीबाई के जन्म दिवस के अवसर पर पीएम रक्षा संबंधी कई योजनाओं की घोषणा करेंगे जिसमें 100 सैनिक स्कूल शामिल है। झांसी कॉरिडोर के लिए 600 करोड़ आवंटित किए गए हैं। 1086 हेक्टेयर जमीन पर कारखाने लगेंगे। 15 एकड़ जमीन पर डेल्टा कॉम्बैट सिस्टम लिमिटेड अपना काम शुरू कर रही है जो आधुनिक असॉल्ट राइफल का निर्माण करेगी। उत्तर प्रदेश में 6 डिफेन्स कॉरिडोर तैयार किए गए हैं। अलीगढ़ आगरा, झांसी, चित्रकूट, कानपुर और लखनऊ। 50 हजार करोड़ का एमओयू साइन हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः-योगी सरकार अगले माह देगी युवाओं स्मार्टफोन और टैबलेट, गैजेट में होगी ये खासियत

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article