लव जिहाद की घटनाओं पर सीएम योगी का कड़ा एक्शन, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

224

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों को लेकर सीएम योगी एक्शन में आते दिखे हैं। दरअसल हाल ही में यूपी के मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं। जिसके बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप का माहौल बना हुआ, यूपी में इससे पहले भी कई घटनाएं लव जिहाद को लेकर सामने आ चुकी है। ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सूबे की योगी सरकार एक्शन में आती दिखी। बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

ये भी पढ़े :CAA कानून समझाने के लिए यूपी की यूनिवर्सिटी में होगा कोर्स, परीक्षा भी देनी होगी

सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं जिससे ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की रहने वाली शालिनी यादव का अपहरण हो गया था। 29 जून से पूरा परिवार लड़की तलाश में जुट गया था। हालांकि जब 2 दिन पहले परिवार को बेटी का पता चला तो खुश होने के बजाए उनके होश उड़े हुए थे। दरअसल शालिनी यादव का जब पता चला तो तब तक उसका धर्म परिवर्तन हो चुका था। वह हिंदू से मुस्लिम बन चुकी थी। इसे देख परिवार के होख फाख्ता हो गए, उनकी बेटी का अचानक से धर्म कैसे बदल गया। पता चला कि शालिनी यादव ने जिस लड़के से शादी की उसने उसका धर्मांतरण करवाया।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। शालिनी यादव से फिजा बनी युवती का एक दूसरा वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो ये कहती सुनाई दे रही थीं, ‘हमारे निकाह को लव जेहाद न कहें, हमने अपनी मर्जी से अपने दोस्त फैजल से निकाह किया है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं इसलिए हमें परेशान न किया जाए.’
मालूम हो कि कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली युवती शालिनी यादव 29 जून से ही लापता थी. उसने अपने घरवालों से परीक्षा देने का बहाना बनाया और कहा कि वो लखनऊ जा रही हैं. हालांकि जब शालिनी घर नहीं लौटी तो परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. परिवार के खूब तलाशने पर पता चला कि युवती शालिनी से फिजा बन गई है। उसने किसी मुस्लिम लड़के से निकाह कर लिया। यह सब शालिनी की मर्जी से ही हुआ था जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े :उत्तर प्रदेश के बाद अब पूर्वांचल में बादलों का जमावड़ा, जानिए इस हफ्ते क्या है मौसम का हाल