यूपी सदन में जब अचानक सिलेंडर लेकर पहुंचे लोग, तो हैरान हुए CM योगी, जानें पूरा मामला

0
1419
CM Yogi

नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार मौजूदा सरकार पर हमलावर हैं. यही नजारा देखने को मिला उत्तर प्रदेश में बजट सत्र शुरू होने के दौरान, जब सपा-बसपा के विधायक पोस्टर के साथ सदन में हंगामा करने पहुंचे गए. इस दौरान एक तरफ जहां विपक्षी विधायकों ने जमकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष कांग्रेसी नेताओं ने विधानसभा के गेट पर बैठकर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने के दौरान सभी नेता हाथों में तख्ती और बैनर लेकर दिखाई दिए. जिनमें सरकार को किसान और महिला विरोधी होने का दावा किया गया.

प्रदर्शन और नारेबाजी के दौरान विपक्षी कार्यकर्ताओं ने मौजूदा सरकार से नागरिकता संशोधन कानून को रद्द करने की जोरदार मांग की. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कहा कि नागरिकता कानून सरकार इसलिए लेकर आई है ताकि देश के असल मसलों से लोगों का ध्यान हटाया जा सके. यही नहीं विधायकों ने उस दौरान भी जमकर हंगामा मचाया जब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अभिभाषण दे रही थी.

इस दौरान उन्होंने जैसे ही कुछ बोलना शुरी किया, उतने में समाजवादी पार्टी के विधायक सदन के बीच में ही बैठकर प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शन के दौरान कई विधायक हाथ में सीएए, एनआरसी के खिलाफ तख्ती भी ले रखे थे. जबकि कुछ नेता तो अपनी पीठ पर गैस सिलेंडर लेकर सदन में पहुंच गए थे. इस दौरान सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि सदन में हंगामा होने के दौरान जहां कुछ सपा विधायक बाहर गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे, तो वहीं कुछ नेता मंहगी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए रिक्शावालों के बीच टमाटर बांटते हुए दिखाई दे रहे थे. बता दें कि बजट सत्र का आज उत्तर प्रदेश में पहला दिन था. इस दौरान सपा के नेता रामगोविंद चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार ने अब तक अपना कोई भी काम नहीं शुरू किया है. ये सारे काम वही हैं, जिसे अखिलेश यादव जी ने अपने कार्यकाल में शुरू किया था. इसके आगे उन्होंने ये भी कहा कि सरकार ने अभी तक 25 फीट जैसी कोई ऊंची इमारत ही बना दी हो तो, इसकी भी जानकारी वह नहीं दे सकते हैं. क्योंकि सरकार प्राइवेट लिमिटेड लोगों का ही साथ दे रही है, और निजीकरण को ही बल दे रही है. आखिर जनता को कब तक एस तरह से गुमराह किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें:- आतंकियों के निशाने पर सीएम योगी, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here