Monday, December 6, 2021

कैराना पीड़ितों से मिले सीएम योगी, पलायन करने वालों से कही ये बात

Must read

- Advertisement -

शामली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश का चुनावी दौरा तेज कर दिया है। उन्होंने सोमवार को कैराना पहंुच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। सीएम योगी ने कैराना में उन हिंदू परिवारों से मिले जिन्होंने बढ़ते अपराध और असुरक्षा की वजह से कैराना छोड़ दिया था लेकिन अब वापस लौट आए हैं। पलायन पीड़ितों से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने बगल में बैठी एक बच्ची से पूछा, ‘अब तो कोई डर नहीं है ना?’ इसपर बच्ची ना में सिर हिला देती है। सीएम योगी ने करीब 20 मिनट इन परिवारों से बात की। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहे। मुलाकात के दौरान पीड़ित परिवार को सीएम ने सुरक्षा का वादा किया।  पलायन के बाद वापस लौटे विजय मित्तल और मुला पंसारी परिवार से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि 1990 के प्रारंभ में राजनीति के अपराधिकरण का दंश कैराना जैसे कस्बों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारियों व अन्य हिंदुओं को प्रताणित कर पलायन करने को मजबूर कर दिया गया। सीएम योगी ने कहा कि 2017 के बाद अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद इस कस्बे में शांति स्ािापित हुई है। बहुत से परिवार वापस आए।

पेशेवर अपराधियों की वजह से छोड़ा घर

- Advertisement -

सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 में जब मैं यहां आया था तो लोगों ने पीएसी के बटालियन और चैकी के मजबूती की लोगों ने मांग की थी। पलायन कर चुके अधिकतर लोग वापस आ चुके हैं और सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस नीति से काम कर रही है आगे भी करेगी। बच्चों और महिलाओं में जो विश्वास दिखा है वह आगे रंग दिखाएगा। सीएम ने कहा कि हर पीड़ित से मिलना उनका धर्म है। सीएम की जिम्मेदारी है कि उन्हें सुरक्षा मिले। योगी ने कहा कि मैं उन परिवारों से मिलने आया हूं जिन्हें पिछली सरकार के समय पेशेवर अपराधियों की वजह से अपना घर छोड़ा था।

पीड़ित परिवारों को सरकार देगी मुआवजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार के जिन परिवारों को क्षति पहुंचाई गयी थी। इनके परिवार के सदस्यों की निर्मम हत्या की थी, जिला प्रशासन से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि उसमें से बहुत सारे दोषियों पर कार्यवाही हो चुकी है। पीड़ित परिवार वालों को सरकार मुआवजा भी देगी ताकि वो लोग फिर से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकें। परिवारों के आजीविका भी जीवित रहे। इस मौके पर सीएम योगी ने यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित 426 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ेः-अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- ‘बाबा मुख्यमंत्री’ के साथ ‘बुल-बुलडोजर’ भी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article