CM Yogi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच बड़े ऐलान किये हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकारी भत्ता, 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन, माफिया से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए आवास, सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, वकीलों की सुरक्षा निधि में इजाफा शामिल है। विधानसभा में मुख्यमंत्री ने नौजवानों के लिए कविता भी पढ़ी। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं जो ठीक नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि हम माफिया को ढोकर नहीं चलते हैं। माफिया, अपराधी पूरे प्रदेश का माहौल खराब कर रहे हैं। योगी ने कहा कि माफिया पर बुलडोजर चलवाया और अवैध कब्जा खाली करवाया. अब वहीं कोई दलित रहेगा, कोई गरीब रहेगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय ऐसा होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माफिया की जब्त की गई जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए मकान बनेंगे।

1 जुलाई 2021 से सभी सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत अधिवक्ताओं की सुरक्षा निधि को डेढ़ लाख से बढ़ाकर 5 लाख करने का ऐलान किया। सीएम योगी ने नौजवानों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि किसी भी 3 प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले नौजवानों को सरकार की तरफ से भत्ता दिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में प्रति व्यक्ति आय भी दोगुनी हुई है। प्रदेश की विकास यात्रा में हम प्रति व्यक्ति आय को दोगुना होने में सफल हुए। उन्होंने कहा कि हमने निवेशकों को यूपी बुलाया। इज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी 15 नम्बर पर था, आज दूसरे नम्बर पर है।

मां गंगा से लेकर सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद यूपी को मिला लेकिन कभी ध्यान नहीं दिया गया। काशी विश्वनाथ के जरिए यूपी अपने पौराणिक स्थान को पाने जा रहा है। ब्रज क्षेत्र का विकास हो रहा है। सीएम योगी ने कहा कि जो लोग श्रीराम को नकारते थे, वो आज बताने में लगे हैं कि वो बड़े भक्त है। प्रयागराज के कुम्भ की चर्चा वैश्विक स्तर पर हुई। आज पर्यटन में उत्तर प्रदेष नम्बर 1 पर है, पहले चैथे-पांचवे नम्बर पर था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता विरोधी दल को गरीबों को अनाज बांटना अच्छा नहीं लग रहा है। साथ में बैग दिया जा रहा है, वो तो बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा है। 1 लाख 52000 कन्याओं का सामूहिक विवाह के जरिए विवाह करवाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-अब्बाजान पर विधान परिषद में रार, सीएम योगी ने विपक्ष को कही ये बात