CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, अब गुटखा तंबाकू समेत इन चीजों पर लगा बैन

0
2760
cm yogi1

कोरोना वायरस की मार के बीच देशभर की राज्य सरकारे अहम फैसले ले रही हैं। हालांकि पूरे देश में लॉक़डाउन के निर्देश के बाद भी राज्य में कई सख्त कदम उठाए जा रहे हैं ताकि कोरोना से निपटा जा सके। कोरोना को लेकर उत्तर प्रदेश में भी कड़ी सख्ती अपनाई जा रही है। राज्य में लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा ऐलान किया है और कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम योगी ने प्रदेश में गुटखा और तंबाकू पर बैन लगा दिया है। योगी सरकार ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए गुटखा-तंबाकू की बिक्री समेत इसके निर्माण करने पर भी बैन लगाया गया है।

यह भी पढ़े- यूपी में आखिर एक साथ कैसे मरे सैकड़ों बगुले, लैब में भेजे गए सैंपल

सरकार का कहना है कि लोग गुटखा-तंबाकू खाकर सड़कों पर गंदगी फैलाते हैं। ये फैसला खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 30/2 लिया गया है। ये फैसला सीएम योगी के निर्देश पर किया गया है और आयुक्त खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। खबरों की माने तो ये फैसला अचानक नहीं लिया गया है। योगी सरकार कई दिनों से इन पदार्थों को प्रतिबंधित करने की तैयारी में थें।

आपको बता दें कि कोरोना के खौफ के बीच पूरे देश में लॉकडाउन है। हालांकि इससे पहले भी कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन कर दिया था लेकिन 24 मार्च के बाद ये पूरे देश में लागू हो गया। 22 मार्च को जहां पूरे देश में सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक कर्फ्यू था, लेकिन वहीं यूपी में इसका समय बढ़ाकर सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू कर दिया गया था। यूपी में कोरोना के अभी तक करीब 33 मामले आ चुके हैं।

यह भी पढ़े-  आतंकियों के निशाने पर सीएम योगी, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here