CM YOGI ने गिनाई BJP सरकार की उपलब्धियां, पांच साल में कोई दंगा नहीं

0
341
yogi aditynat cm
  • कोरोना वायरस महामारी सरकार के लिए बन गयी थी स्पीड ब्रेकर
  • एनसीआरबी के आंकड़ों से दावा, अपराध में आयी कमी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को है। मतदान से ठीक पहले गुरुवार को राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियांे का बखान किया है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना वायरस महामारी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है। कोरोना ने विकास में स्पीड ब्रेकर का काम किया। उन्होंने दावा किया कि एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, डकैती में 58, लूट के मामलों में 64, हत्या में 3, फिरौती एवं अपहरण में 53 सहित दहेज व बलात्कार के मामलों में 47 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। सीएम योगी ने कहा कि बीते पांच साल में प्रदेश में कोई आतंकी घटना और दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए कहा कि ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाया गया जिसका परिणाम सामने है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसने सीमावर्ती राज्यों में ज्वाइंट पेट्रोलिंग की कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसमें पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हमने पुलिस रिफार्म को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी. हमने 4 पुलिस कमिश्नरेट स्थापित की. उन्होंने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश में पुलिस रिफार्म एक सपना था, क्योंकि कोई सोचता ही नहीं था। सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद पुलिस राजनीतिक एजेंडा का हिस्सा हो जाता था। हमने डेढ़ लाख पुलिस की निष्पक्ष तरीके से भर्ती का काम पूरा किया।

लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में एडवांस ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है। कारखाना लगाया जा रहा है। एंटी भूमाफिया स्क्वाइड ने 66 हजार हेक्टेयर जमीन माफियाओं के खाली कराई है। इस जमीन को कॉलेज और अन्य विकास कार्यों में उपयोग किया जा रहा है। गरीबों को मकान दिया जा रहा है। वहीं प्रदेश सरकार ने सिचाईं की लंबी समय से लंबित पड़ी योजनाओं पर काम शुरू किया। सीएम योगी ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री के हाथों से सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन कराया। इसी के साथ 18 लंबित परियोजनाओं को पूरा कर लिया है।

सपा सरकार के समय 29 चीनी मीलें बिकी

पिछली दो सरकारों ने जितना गेहूं खरीदा उतना बीजेपी की पांच साल की सरकार ने अकेले खरीदा है। सपा सरकार के समय 29 चीनी मीलें बिकी थी। बीजेपी सरकार में भले की कोरोना का समय आया हो लेकिन एक भी चीनी मील बंद नहीं हुई। वहीं हमने तीन चीनी मील लगाई हैं। वहीं 20 नई चीनी मीलों के आधुनिकरण के लिए सरकार काम कर रही है। ज्ञात हो कि इस दौरान लखीमपुर कांड, किसान आंदोलन, गोरखपुर होटल मंे मनीष गुप्ता हत्या कांड की गूंज सुनाई दे रही थी।

ये भी पढ़ेंः‘बीजेपी से जुड़ कर हेमा मालिनी नहीं बनना’ पर तल्ख हुई भाजपा, जयंत चौधरी कोे कही ये बात