Wednesday, December 8, 2021

सीएम योगी ने ‘नेताजी’ को दी जन्मदिन की बधाई, प्रभु श्री राम स्वस्थ रखें…

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82वां जन्मदिन है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। सीएम योगी ने मुलायम सिंह को ट्वीट के जरिए जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा है कि “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और केन्द्र में रक्षामंत्री रहे मुलायम सिंह का सोमवार को जन्मदिन है। लखनऊ से लेकर इटावा तक समाजवादी पार्टी नेताजाी का जन्मदिन मना रही है। लखनऊ के में जगह-जगह पर मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने होर्डिंग और बैनर लगाए हुए हैं। इस मौके पर मुलायम सिंह को आज सुबह ही सीएम योगी ने जन्मदिन की बधाई दी है।

- Advertisement -

सीएम योगी ने सोशल मीडिया में पोस्ट की बधाई

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव और सीएम योगी के अच्छे संबंध रहे हैं। पिछले साल जब मुलायम सिंह की तबियत खराब थी तो सीएम योगी उनके घर गए थे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। सीएम योगी मुलायम सिंह का हाल-चाल लेते रहते हैं।

‘नेताजी’ के नाम से जाने जाते हैं मुलायम सिंह

मुलायम सिंह का जन्म इटावा सैफई गांव में हुआ था। मुलायम सिंह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई और एक बहन है। उनके पिता सुधाकर सिंह यादव मुलायम सिंह को पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन मैनपुरी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में कुश्ती में अपने राजनीतिक गुरु नाथूसिंह को प्रभावित किया। उन्होंने अपना राजनीतिक सफर नाथूसिंह के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से शुरू किया। जसवंत नगर सीट आज भी इस परिवार की सीट मानी जाती है। राजनीति में शामिल होने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इंटर कॉलेज में भी पढ़ा चुके हैं और सियासत में नेताजी के नाम से जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ेंःसीएम योगी के कंधे पर पीएम मोदी का हाथ, इस तस्वीर ने दिया भविष्य की सियासत का संदेश

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article