Monday, January 18, 2021
Home उत्तर प्रदेश UP में बनेगी नई फिल्म सिटी, उद्धव सरकार के आरोपों पर दो...

UP में बनेगी नई फिल्म सिटी, उद्धव सरकार के आरोपों पर दो टूक, छीनने नहीं देने आया हूं

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मुंबई दौरे पर हैं और तमाम बॉलीवुड हस्तियों से बातचीत कर रहे हैं. इसके साथ ही सीएम योगी अपने इस स्पेशल दौरे पर उद्यमियों से भी मिल रहे हैं और उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण लेकर अहम बातचीत कर रहे हैं. हालांकि, इस दौरान उद्धव सरकार जमकर निशाना साध रही है और उद्धव सरकार का कहना है कि, कोई भी जबरन यहां से बिजनेस नहीं ले जा सकता. जिस पर अब सीएम योगी ने जवाब दिया है और कहा कि, मैं यहां से कुछ छीनने नहीं आया हूं और ये तो ओपन मार्केट बिजनेस है.

सरकारी प्रोजेक्ट नहीं
सीएम योगी ने कहा कि, वह फिल्म जगत से जुड़े लोगों को सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण में अपनी स्वंय की भागीदारी देनी चाहिए. ये प्रोजेक्ट सरकारी बनकर नहीं रहना चाहिए. सीएम ने बताया, प्रदेश में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी की शुरुआत होने जा रही है और जो जमीन फिल्म सिटी के लिए चुनी गई है. यानि नोएडा के पास यमुना अथॉरिटी वहां से महज 6 किलोमीटर की दूरी पर जेवर एयरपोर्ट है जो आने वाले समय में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा. इस जगह से 30 मिनट में राजधानी दिल्ली, 30 मिनट में मथुरा और 45 मिनट में आगरा का सफर तय होगा.

3 साल में 3 लाख करोड़ का निवेश
सीएम योगी ने प्रदेश के निवेश की बात करते हुए बताया कि, बीते तीन सालों के भीतर का अगर आकड़ां देखें तो 3 लाख करोड़ का निवेश यूपी में किया गया है. अब हम फिल्म सिटी के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और बहुत जल्द जेवर में वर्ल्ड क्लास फिनटेक और इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाने पर काम शुरू होगा. सीएम ने कहा कि, वह भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर की बनाएंगे.

छीनने नहीं देने आया हूं
जिस तरह के आरोप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी पर लगाए उन पर सीएम ने कहा कि, मैं यहां कुछ छीनने नहीं आया हूं बल्कि देने आया हूं. यह सिर्फ ओपन बिजनेस है और इस बारे में कि कौन आपको ज्यादा बेहतर सुविधा देता है. अनुकूल माहौल देता है. मुंबई का फिल्म सिटी जैसा है वो वैसा काम करेगा और यूपी का फिल्म अपना काम करेगा.’

ऐतिहासिक आयोजन
सीएम ने प्रेस वार्ता में कहा, ‘मैं उत्तर प्रदेश की जनता की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए यहां आया हूं. आज यहां BSE में उत्तर भारत की पहली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, लखनऊ नगर निगम का म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किया गया है. जो हमारे लिए प्रदेशवासियों के लिए ऐतिहासिक आयोजन है. मैं उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा सीएम हूं जिसे बेल बजाने की रस्म का सम्मान मिला है.’

Read Also:- फिल्म सिटी पर शिवसेना और सीएम योगी आमने-सामने, उद्धव ठाकरे ने कहा- धमकी नहीं

Most Popular