CM योगी के इस फैसले से महाराष्ट्र सरकार को लगेगी मिर्ची, छिन जाएगी शहर की पहचान!

264
CM Yogi said film city made in UP

देश-दुनिया में सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री मुंबई (Mumbai) में है. ये शहर ना जाने कितने लोगों को पहचान दिला चुका है. पर आने वाले समय में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग का तमगा मुंबई से छिनकर यूपी को मिल सकता है. जी हां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है. इसका निर्माण गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में होगा. यानि आने वाले वक्त में यूपी की फिल्म सिटी ना सिर्फ लोगों को पहचान दिलाएगी बल्कि लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश
सीएम योगी ने शुक्रवार को ही आला अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की. इसके अलावा वह बोले कि, वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है और इसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश लेने को तैयार है. सीएम योगी ने फिल्म सिटी के ऐलान के साथ अधिकारियों को भूमि के विकल्पों और जल्द से जल्द कार्ययोजना तैयार करने के आदेश दिए हैं. जिससे जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जा सके. सीएम योगी के इस फैसले के बाद हो सकता है कि आने वाले वक्त में मुंबई शहर की पहचान उससे छिन जाए क्योंकि मुंबई की पहचान फिल्म इंडस्ट्री से ही है.

स्मार्ट सिटी
दरअसल, सीएम योगी ने शुक्रवार की शाम अपने सरकारी आवास से मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा की. उसी दौरान वह बोले कि, मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है और इसे जल्द ही शुरू किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः- कंगना ने फिर कहा ‘मुंबई को POK’, कविता शेयर करते हुए शिवसेना के लिए कह डाली ये बात