CM Yogi

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा देने वाले हैं। मथुरा के कोसी कलां में 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको प्लांट का सीएम वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। देश में पेप्सिको का यह सबसे बड़ा निवेश है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही 5,000 से अधिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा।

प्रदेश में निवेश को लेकर बदले माहौल का लाभ देशी-विदेशी सभी कंपनियां उठा रही हैं। उत्तर प्रदेश में पहली बार बड़े पैमाने पर निवेश आ रही है। जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं। प्रदेश सरकार की निवेश फ्रेंडली नीतियों के कारण पेप्सिको का प्लांट दो साल से भी कम समय में शुरू हो गया है। पेप्सिको ने राज्य से सालाना 1,50,000 टन आलू खरीदने की संभावना जताई है। इससे 5,000 से अधिक आलू किसानों को लाभ मिलेगा। कंपनी इस प्लांट में आलू के चिप्स बनाएगी। कंपनी अपने प्लांट में कम से कम 30 फीसदी महिला कर्मचारियों को रखेगी।

मुख्यमंत्री आवास पर होगा कार्यक्रम

पेप्सिकों प्लांट के शुभारम्भ का कार्यक्रम 15 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, इंडस्ट्री विभाग के अधिकारियों के साथ साथ पेप्सिकों के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। ज्ञात हो कि 2022 के चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी सरकार चुनाव से पहले प्रदेश में तोहफों की बारिश कर रही है। अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया है तो ही आने वाले दिनों में प्रदेश को बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं।

यह भी पढ़ेंः-अब ‘अब्बाजान’ से सीएम योगी की मुश्किलें बढ़ीं, मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर