Monday, December 6, 2021

मनीष हत्या कांड में CBI ने कसा शिकंजा, गोरखपुर में की इन स्थानों की जांच

Must read

- Advertisement -

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले की जांच करने गुरुवार की देर शाम सीबीआई की छह सदस्यीय टीम गोरखपुर पहुंच गयी है। पुलिस लाइन से टीम रामगढ़ताल थाने पहुंची जहां दो घंटे से अधिक देर तक टीम मौजूद रही। इस दौरान एफआईआर की कॉपी व अन्य जानकारी लेने के बाद थाना परिसर में खड़ी सरकारी जीप का भी सीबीआई ने मुआयना किया। सीबीआई के गोरखपुर पहुंचने की सूचना के बाद पुलिसकर्मियों के एक बार फिर हड़कंप मच गया है। सीबीआई टीम शुक्रवार को होटल सहित अन्य सम्बंधित स्थानों की जांच करेगी। गोरखपुर आने से पहले सीबीआई ने रामगढ़ताल पुलिस को नोटिस भेज कर केस अपने हाथ में लेने की जानकारी दी थी। सीबीआई के आने से पुलिस विभाग की जांच में दखल खत्म हो जाएगी।

- Advertisement -

Gorakhpur Hotel Manish Murder Case

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सर्किट हाउस में सीबीआई रुकी है। गोरखपुर पहुंचते ही टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सबसे पहले टीम रामगढ़ताल थाने पर ही पहुंची है। ज्ञात हो कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की रामगढ़ताल इलाके के होटल में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी। मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने रामगढ़ताल थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर जेएन सिंह, दरोगा अक्षय मिश्र सहित छह पुलिसवालों पर पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। हत्या के बाद सभी पुलिसवाले फरार थे। वर्तमान में सभी पुलिसवाले गोरखपुर जेल में बंद हैं।

पत्नी मीनाक्षी ने की थी सीबीआई जांच की मांग

मामले की विवेचना कर रही एसआईटी पर भरोसा न होने पर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने सीबीआई जांच की मांग की थी। मनीष की पत्नी मीनाक्षी सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट भी गई हैं। सुप्रीम कोर्ट में 12 नवंबर को इस पर सुनवाई होनी है। इससे पहले सीबीआई ने केस अपने हाथ में ले लिया है और मीनाक्षी को इसकी जानकारी दे दी गयी है। पुलिस की पिटाई से मौत मामले में जेल गए सभी छह आरोपी पुलिसवालों की न्यायिक हिरासत 17 नवंबर को पूरी हो रही है।

यह भी पढ़ेंः-मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, अब ऐसे कसेगा शिकंजा

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article