Wednesday, December 8, 2021

मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, अब ऐसे कसेगा शिकंजा

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है। इस मामले में सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है। सीबीआई ने हत्या की एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर विजय यादव और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया है। ज्ञात हो कि इससे पहले मनीष गुप्ता की पत्नी ने सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की थी।  कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की 27 सितंबर की रात गोरखपुर के होटल में पुलिस की बर्बर पिटाई की गई थी जिसमें उनकी मौत हो गई। पत्नी का आरोप है कि रात में पुलिस ने तलाशी के नाम पर उसके पति मनीष से बदसलूकी की. विरोध करने पर मनीष को बेरहमी से पीटा है।

- Advertisement -

Manish Gupta

पुलिस की पिटाई से मनीष की मौके पर ही मौत हो गई। गोरखपुर पुलिस ने पहले पिटाई से मौत को खारिज किया, लेकिन जब मीनाक्षी गुप्ता ने इस पर विरोध दर्ज किया। पुलिस पहले रिपोर्ट दर्ज नहीं करना चाहती थी। शासन ने इस पर कार्रवाई की फिर पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में पत्नी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रही थी। अब सीबीआई की ओर से हत्या की एफआईआर दर्ज करने के बाद मीनाक्षी गुप्ता ने न्याय मिलने की उम्मीद जताई है।

manish gupta cctv

ज्ञात हो कि मामले के तूल पकड़ने के बाद राज्य सरकार ने मनीष गुप्ता की पत्नी को सरकारी नौकरी के साथ ही आर्थिक सहायता भी दी थी। साथ ही केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की अनुशंसा भी की थी। सीबीआई ने मामले में जांच शुरू की है। अब सीबीआई ने मामले की प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर पड़ताल को आगे बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही मामले में कुछ और गिरफ्तारियां भी संभव हैं। इस मामले के छह आरोपी सिपाही पहले फरार हो गये थे लेकिन धीरे-धीरे पकड़े गये। साथ ही सीसीटीवी फुटेज से सीबीआई को कुछ और महत्वपूर्ण सुराग भी मिले हैं जिनके आधार पर अब कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-मनीष गुप्ता हत्याकांड के सभी आरोपियों की बर्खास्तगी तय, एसपी नॉर्थ की रिपोर्ट पर एसएसपी ने की ये कार्रवाई

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article