Monday, December 6, 2021

चाईल्ड पॉर्नोग्राफी मामले में CBI ने की छापेमारी, झांसी से मुगलसरालय तक कई गिरफ्तार, ऐसे परोसते थे पाॅर्न

Must read

- Advertisement -

चंदौली। इंटरनेट के माध्यम से फैल रही चाईल्ड पॉर्नोग्राफी की रोकथाम के लिए सीबीआई की टीम ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के साथ 14 राज्यों के 77 स्थानों पर छापेमारी की है। छापेमारी में लखनऊ से सीबीआई की एक टीम मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के लाठ नंबर दो निवासी एक युवक के यहां पहुंची। टीम ने युवक से पूछताछ के बाद उसका मोबाइल जब्त कर सीबीआई अपने साथ ले गई। चार घंटे से अधिक देर तक सीबीआई की टीम युवक के घर में मौजूद रही। झांसी से तीन लोगों को हिरासत में लेकर गिरफ्तारी की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। तीनों पर पोर्नोग्राफी में शामिल होने का आरोप है।

- Advertisement -

इंटनेट के माध्यम से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी बढ़ा है। चाइल्ड पोर्नो देखने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। विदेशों में बैठे इस कारोबार के सरगना व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़कर चाईल्ड पोर्न परोस रहे हैं। वीडियों देखने के एवज में लोगों से एकमुश्त राशि भी ली जाती है। ऐसे में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के प्रसार को रोकने के लिए सीबीआई की ओर से एक मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद पॉर्नोग्राफी से संबंधित ग्रुपों में जुड़े लोगों के यहां देशभर में 77 जगहों छापेमारी की है। इसी क्रम में सीबीआई लखनऊ की आठ सदस्यीय टीम निरीक्षक हेमंत राय के नेतृत्व में लाठ नंबर दो निवासी सूरज कुमार के घर पहुंची। टीम ने सबसे पहले पूरे घर की तलाशी ली। इसके बाद सूरज को बुलाकर उसके मोबाइल की जांच की। मोबाइल की गैलरी में कई अश्लील वीडियो मिले। वहीं कई व्हाट्सएप ग्रुप में भी उसका नंबर जुड़ा हुआ पाया गया जो संदिग्ध है।

सूरज ने टीम को बताया ऐसे आता था लिंक

कक्षा पांच पास सूरज ने बताया कि दोस्ती के नाम पर ग्रुप में जुड़ गया था। इसके बाद उसे इस तरह के ग्रुप में विदेशी नंबरों के लिंक आते थे, जिसमें अश्लील वीडियो हुआ करती थी। लिंक पर क्लिक करने के बाद वीडियों के एवज में रुपयों की मांग होती थी। उसने बताया कि एक या दो ही बार उसने लिंक पर क्लिक किया था। वहीं उसने कुछ दिनों पहले कई ग्रुपों को डिलीट भी किया था। पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम सूरज का मोबाइल और चार्जर जब्त कर अपने साथ ले गई है।

ग्रुप में डालते थे सी ग्रेड फिल्में

व्हाट्सएप ग्रुप पर चल रहे पोर्नोग्राफी के धंधे में शामिल लोग अश्लील फिल्मों के साथ वायरल वीडियो, स्थानीय स्तर पर तैयर की गई सी ग्रेड फिल्में देते थे। इसी क्रम में चंदौली के पीडीडीयू नगर में सूरज को पकड़ा गया। वह व्हाट्सएप पर पोर्नोग्राफी का धंधा चला रहा था। सोनभद्र का राजू, वाराणसी का श्याम और चंदौली का सूरज इसी तरह पोर्न साइट से फिल्म लेकर ग्रुप पर अपलोड कर एक अश्लील फिल्म का प्लेटफार्म चला रहे थे। सीबीआई की एक टीम ने चंदौली जिले में मुगलसराय थाना क्षेत्र में छापेमारी करके लाठ नंबर-2 निवासी सूरज कुमार समेत चार लोगों को उठाया।

यह भी पढ़ेंः-आखिर क्यों शर्मीली सी लड़की बन गयीं Porn Actress, पढ़ाई में थीं काफी brilliant

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article