विवादित टिप्प्णी के बाद प्रत्याशी अजय राय पर मुकदमा दर्ज, राजद्रोह के साथ लगी ये धारायें

0
599
Ajay rai

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के बयान तल्ख होते जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता और वाराणसी की पिंडरा विधानसभा के प्रत्याशी अजय राय के बयान से तल्खी बढ़ गयी है। अजय राय के खिलाफ शनिवार देर शाम को फूलपुर थाने में राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। अमर्यादित भाषा का प्रयोग, राजित तारा गांव में बगैर अनुमति के जनसभा सहित अन्य आरोपों में फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम के उप निरीक्षक रामकृष्ण यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार भड़काऊ भाषण पर आरओ से तीन दिन में जांच कराई गई थी। अजय राय को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। इस मामले में अजय राजय के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का एक विवादित वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के लिए अमर्यादित शब्दों को प्रयोग करते हुए दिख रहे हैं। वह राशन में मिलने वाले नमक के बारे में बोलते-बोलते मर्यादा भूले हैं। उन्होंने कहा कि वो नमक रखे रहिये। मोदी और योगी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था।

सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय ने बताया कि राजद्रोह सहित विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि अजय राय के मुताबिक उन्होंने सात मार्च के बाद देश से योगी-मोदी नहीं बल्कि राशन की दुकानों पर मिल रहे खराब नमक को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी। ज्ञात हो कि अजय राय कांग्रेस के तरफ से पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हैं। वह 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के विपक्ष में कांग्रेस के तरफ से प्रत्याशी भी रहे थे और बुरी तरह हार मिली थी। अजय राय इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायक भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः-अखिलेश की रथयात्रा और BJP की रैली से बना सीधा मुकाबला, सिमट गयी BSP-CONGRESS